37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Cyclone Michaung: तमिलनाडु में कक्षा 6 से 12 तक की अर्ध-वार्षिक परीक्षा स्थगित, अब 13 दिसंबर से होगी शुरू

11 दिसंबर से शुरू होने वाली परीक्षाओं को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के निर्देशों के अनुसार राज्य भर में स्थगित कर दिया गया है. स्कूल शिक्षा विभाग ने एक संशोधित समय सारिणी की घोषणा की है.

Tamil Nadu half-yearly Exam 2023: तमिलनाडु सरकार ने रविवार को घोषणा की कि राज्य संचालित और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए अर्धवार्षिक परीक्षाएं 13 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 11 दिसंबर से शुरू होने वाली परीक्षाओं को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के निर्देशों के अनुसार राज्य भर में स्थगित कर दिया गया है. स्कूल शिक्षा विभाग ने एक संशोधित समय सारिणी की घोषणा की, जिसके अनुसार कक्षा 6 से 12 तक की परीक्षाएं 13 से 22 दिसंबर तक होंगी, चक्रवात ‘मिचौंग’ को देखते हुए, चेन्नई, चेंगलपेट, कांचीपुरम और स्कूलों में 4 से 9 दिसंबर तक छुट्टी घोषित की गई थी.

क्यों हुई परीक्षा स्थगित

स्कूल 11 दिसंबर को फिर से खुलने वाले हैं और सरकार ने चेन्नई और आसपास के तीन अन्य जिलों में मूसलाधार बारिश और बाढ़ से प्रभावित स्कूलों के परिसरों की सफाई सहित उद्देश्यों के लिए 1.90 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. 12 दिसंबर को उन छात्रों को पाठ्यपुस्तकें और नोटबुक वितरित की जाएंगी जिनकी किताबें बारिश और बाढ़ में क्षतिग्रस्त हो गईं या खो गईं. चूंकि छात्र किताबों के बिना परीक्षा की तैयारी नहीं कर सकते, इसलिए परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. पूरे तमिलनाडु में एक सामान्य प्रश्न पत्र का पालन किया जाता है और इसलिए सभी जिलों में परीक्षाएं स्थगित कर दी जाती हैं.

14 दिसंबर को भाषा के पेपर की होगी परीक्षा

तमिलनाडु सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग ने चक्रवात मिचौंग के कारण टीएन अर्धवार्षिक परीक्षा 2023 स्थगित कर दी है. परीक्षाओं को 14 दिसंबर को भाषा के पेपर और 20 दिसंबर को अंग्रेजी परीक्षा के साथ पुनर्निर्धारित किया गया है. चक्रवात के कारण तमिलनाडु बाढ़ और जलभराव से प्रभावित हुआ है, खासकर चेन्नई, तिरुवल्लुर, चेंगलपेट और कांचीपुरम जैसे जिले. सरकार ने केंद्र से 5,060 करोड़ रुपये की अंतरिम राहत का अनुरोध किया है.

Also Read: BPSC TRE 1.0 का सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक
Also Read: CLAT 2024 परीक्षा का रिजल्ट जारी, जानें कहां और कैसे करें चेक
Also Read: CSIR Recruitment 2023: एसओ और एएसओ के लिए सीएसआईआर ने 444 पदों पर निकाली वेकेंसी, ऐसे करें आवदेन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें