23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एमसी मैरीकॉम की प्रतिमा ओलंपिक पार्क में लगाने पर विवाद, मुक्केबाज के पति ने इस बात पर जतायी आपत्ति

पदकवीरों को सम्मान देने के लिए मणिपुर ओलंपिक पार्क में 19 एथलीटों की प्रतिमा लगायी गयी है. पार्क का अभी उद्घाटन नहीं हुआ है. दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम की प्रतिमा पर उनके पति ओनलेर करोंग ने विवाद खड़ा कर दिया है. उनका कहना है कि प्रतिमा मैरीकॉम के जैसी नहीं दिख रही है.

दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम के पति ओनलेर करोंग ने विवाद खड़ा कर दिया है क्योंकि उन्होंने यहां एक पार्क में हाल में लगायी गयी अपनी पत्नी की प्रतिमा पर असंतोष जताया है. मैरीकॉम सहित राज्य के 19 ओलंपियन की प्रतिमा हाल में यहां मणिपुर ओलंपिक पार्क में लगायी गयी थी. ओनलेर ने एक स्थानीय समाचार पत्र को दिये साक्षात्कार में दावा किया कि पार्क में लगायी गयी प्रतिमा छह बार की महिला मुक्केबाजी विश्व चैंपियन और 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम जैसी नजर नहीं आती.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने प्रतिक्रिया देने से किया इनकार

लगातार प्रयास करने के बावजूद ओनलेर या मैरीकॉम से संपर्क नहीं हो पाया है. हालांकि मैरीकॉम के भाई जिम्मी कॉम ने पीटीआई को बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय ने उन्हें आश्वासन दिया है कि पार्क के उद्घाटन से पहले प्रतिमा को बदल दिया जायेगा. अभी पार्क के उद्घाटन की तारीख तय नहीं हुई है. संपर्क करने पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने पीटीआई को कहा कि वे इस मुद्दे पर बात नहीं करेंगे.

Also Read: MC Mary Kom: एमसी मैरीकॉम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप और एशियाई खेलों से नाम वापस लिया, सामने आयी बड़ी वजह
मैरीकॉम के भाई ने कही यह बात

भाई जिम्मी कॉम ने कहा कि यह उनका (ओनलेर) निजी नजरिया है. जिम्मी ने कहा कि उनकी बहन पहले दौरे से लौटी है और बुधवार को ही उन्हें इन चीजों के बारे में पता चला. उन्होंने ने कहा कि ऐसी चिंता है कि ओनलेर के बयान का गलत अर्थ निकाला जा सकता है क्योंकि हमारे राज्य के खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए प्रतिमाओं को लगाया गया है. इस मामले के सामने आने से दो दिन पहले मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर कहा था कि पार्क उद्घाटन के लिए पूरी तरह तैयार है. हर कोई अब हमारे महान ओलंपियन की प्रतिमाओं को देख सकता है जो हमारे राष्ट्र का गौरव हैं.

जल्द ही होगा पार्क का उद्घाटन

उन्होंने एक अलग बयान में कहा था कि मणिपुर ओलंपियन पार्क का निर्माण मणिपुर के हमारे ओलंपियनों के सम्मान में किया गया था, जिन्होंने देश के लिए गौरव हासिल किया है. यह न केवल एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण बन जायेगा बल्कि युवाओं को जीवन में अधिक ऊंचाई हासिल करने के लिए प्रेरित करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें