21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

MC Mary Kom: एमसी मैरीकॉम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप और एशियाई खेलों से नाम वापस लिया, सामने आयी बड़ी वजह

मैरीकॉम ने कहा, मैं युवा पीढ़ी को अंतरराष्ट्रीय मंच पर खुद का नाम बनाने और बड़े टूर्नामेंट में ‘एक्सपोजर' और अनुभव हासिल करने का मौका देने के लिये इन टूर्नामेंट में भाग नहीं लेना चाहूंगी. मैं अपना ध्यान सिर्फ राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों पर ही लगाना चाहूंगी.

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) ने इस साल होने वाली विश्व चैम्पियनशिप (world championships) और एशियाई खेलों (Asian Games) में नहीं खेलने का फैसला किया है. छह बार की विश्व चैम्पियन बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के लिये अपनी तैयारियों पर ध्यान लगाना चाहती हैं.

वर्ल्ड चैम्पियनशिप का आयोजन मई में, 10 सितंबर से एशियाई खेल

आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप तुर्की के इस्तांबुल में छह से 21 मई तक खेली जायेगी. 2022 राष्ट्रमंडल खेल 28 जुलाई से और 2022 एशियाई खेल 10 सितंबर से शुरू होंगे. विश्व चैम्पियनशिप के लिये सभी 12 वर्गों के चयन ट्रायल सोमवार से शुरू होकर बुधवार को खत्म होंगे. ट्रायल्स में एशियाई खेलों के वजन वर्ग भी शामिल हैं जो आईबीए जैसे ही हैं.


Also Read: Coronavirus Outbreak Latest News : एमसी मैरीकॉम ने तोड़ा क्‍वारेंटाइन प्रोटोकॉल, राष्‍ट्रपति के कार्यक्रम में हुई शामिल

मैरीकॉम ने इस कारण से नाम वापस लिया

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) को एक संदेश में मैरीकॉम ने कहा, मैं युवा पीढ़ी को अंतरराष्ट्रीय मंच पर खुद का नाम बनाने और बड़े टूर्नामेंट में ‘एक्सपोजर’ और अनुभव हासिल करने का मौका देने के लिये इन टूर्नामेंट में भाग नहीं लेना चाहूंगी. मैं अपना ध्यान सिर्फ राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों पर ही लगाना चाहूंगी.

Also Read: झारखंडी तान पर थिरकीं ओलिंपिक मेडलिस्ट मैरीकॉम, देखें वीडियो

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने क्या बताया

बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने एक बयान में कहा, मैरीकॉम पिछले दो दशक से भारतीय मुक्केबाजी की सिरमौर रही हैं और उन्होंने दुनिया भर में अनगिनत मुक्केबाजों और खिलाड़ियों को प्रेरित किया है. हम उनके फैसले का पूरा सम्मान करते हैं और अन्य मुक्केबाजों को मौका देना उनके चैम्पियन व्यक्तित्व का ही प्रमाण है. एशियाई खेलों के लिये पुरूषों के चयन ट्रायल्स मई में जबकि पुरूष और महिलाओं के लिये राष्ट्रमंडल खेलों के ट्रायल्स जून में कराये जायेंगे.

Also Read: मैरीकॉम छठी बार बनी वर्ल्‍ड चैंपियन, तसवीरों में देखें…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें