18.8 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बम बनाने वाला पाकिस्तान बना रहा नकली Bullet! धड़ल्ले से कर रहा कमाई

पाकिस्तान में नकली बुलेट बनाने वाले दोपहिया वाहन निर्माता रोड प्रिंस की चालाकी देखिए कि उसने नकली बुलेट बनाने में भारत की कई मोटरसाइकिलों के पार्ट्स का इस्तेमाल किया है. इसके फ्रंट का डिजाइन भारत की हीरो होंडा सीडी 100 से मिलता-जुलता है.

Fake Royal Enfield Bullet in Pakistan: भारत में रॉयल एनफील्ड की बुलेट 350 ‘शान की सवारी’ कही जाती है. यह किसी भी सड़क से गुजरती है, तो लोग जान जाते हैं कि बुलेट आ रही है. अब बम बनाकर भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने वाले पाकिस्तान में रॉयल एनफील्ड की नकली बुलेट बनाई जा रही है और इसकी धड़ल्ले से बिक्री की जा रही है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस नकली बुलेट में केवल नेमप्लेट ही रॉयल एनफील्ड बुलेट वाली है, बाकी पार्ट्स दूसरी मोटरसाइकिलों वाली है.

पाकिस्तान में 75,000 रुपये में बिक रही बुलेट

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान में दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी रोड प्रिंस नकली बुलेट बनाकर बेच रही है. रिपोर्ट में बताया गया है कि यह कंपनी 70 सीसी इंजन वाली मोटरसाइकि‍ल को बुलेट डिजिटल 70 के नाम से बेच रही है. पाकिस्तान में यह 75,000 रुपये (भारत का 24,000 रुपये) में बेच रही है.

Also Read: गुरिल्ला जैसी दमदार और चीते जैसी चाल! कुछ ऐसी ही धमाकेदार है Royal Enfield की नई बाइक

पाकिस्तानी बुलेट का इंजन

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पाकि‍स्‍तान की रोड प्रिंस बुलेट डि‍जि‍टल 70 में 70 सीसी का एयर-कूल्‍ड इंजन लगा है, जि‍सके साथ चार स्‍पीड गि‍यरबॉक्‍स दिया गया है. यह इंजन 5 बीएचपी की पावर और 5.4 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. अगर भारत में बि‍कने वाले टू-व्‍हीलर में लगे सबसे छोटे इंजन की बात करें, तो वह टीवीएस स्‍कूटी पेप प्‍लस है जो कि‍ इतनी ही पावर की है.

Also Read: रतन टाटा… आंदोलन की कोख से पैदा हुई सपनों की कार! अब विरोधियों को देगी Electric का तगड़ा झटका

भारत की कई मोटरसाइकिलों की कॉपी है पाकिस्तानी बुलेट

पाकिस्तान में नकली बुलेट बनाने वाले दोपहिया वाहन निर्माता रोड प्रिंस की चालाकी देखिए कि उसने नकली बुलेट बनाने में भारत की कई मोटरसाइकिलों के पार्ट्स का इस्तेमाल किया है. इसके फ्रंट का डिजाइन भारत की हीरो होंडा सीडी 100 से मिलता-जुलता है. वहीं इसका पिछला हिस्सा बजाज की पुरानी गाड़ी से मिलता है. स्पेसिफिकेशंस में रॉयल एनफील्ड 350 सीसी की बाइक होती है. इसकी कीमत जानकर इसके असली और नकली होने के अंतर को उजागर करता है.

Also Read: मुकेश अंबानी की इच्छाधारी कार मचाती है धमाल, करतब देख दांत से दबा लेंगे अंगुली

पाकिस्तान में असली बुलेट की कीमत क्या है

पाकिस्तान में अगर रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की कीमत की बात की जाए, तो यहां पर बुलेट की कीमत 1.24 लाख रुपये (पाकिस्तानी रुपया) से शुरू होती है. रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 बाइक पाकिस्तान में अच्छी परफॉर्मेंस वाली बाइक है. रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 बाइक कई कलर ऑप्शन और वेरिएंट में उपलब्ध है. रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 एक कम्यूटर टाइप बाइक है. रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 के डाइमेंशन और वजन की बात करें, तो लंबाई 2170, चौड़ाई 810, ऊंचाई 1120 और सीट की ऊंचाई 800 है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें