25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : चंदा उगाही का विरोध करने पर उपद्रवियों ने न्यू मार्केट पुलिसकर्मियों पर किया हमला, 5 घायल

हमलावरों ने लाठियों से भी प्रहार किया. गिरफ्तार आरोपियों पर सरकारी काम में बाधा देने और पुलिस पर हमला करने के मामले दर्ज किये गये. इस मामले में छह आरोपी फरार हैं. उनकी तलाश जारी है.

कोलकाता, विकास कुमार गुप्ता : पश्चिम बंगाल में एक वाहन चालक से जबरन चंदा वसूली करने के मामले में गिरफ्तार तीन साथियों को छुड़ाने के लिए एक पूजा कमेटी के सदस्यों ने न्यू मार्केट थाने पर धावा बोल दिया. थाने में घुसकर पुलिसकर्मियों से मारपीट की, जिसमें पुलिस के पांच जवान जख्मी हो गये. घायलों में एक एडिशनल ओसी, एक सब इंस्पेक्टर, दो कांस्टेबल, एक होम गार्ड और एक महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया. यह घटना रविवार रात की है. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम उत्तम साहा, शिवम सिंह और मनीष सिंह बताये गये हैं. सभी को बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने तीनों को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया. पुलिस अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है.


जबरन चंदा वसूली में गिरफ्तार साथियों को पहुंचे थे छुड़ाने

जानकारी के अनुसार, एक पूजा समिति के कुछ सदस्य रविवार रात को रानी रासमणि रोड पर मुर्गी लदे एक वाहन को रोककर चालक से पांच हजार रुपये चंदा मांग रहे थे. कुछ देर बहस चलने के बाद वे तीन हजार रुपये लेने पर अड़ गये. लेकिन चालक ने रुपये देने से इंकार कर दिया. आरोप है कि कमेटी के सदस्यों ने वाहन की चाभी छीन ली. खबर पाकर जब न्यू मार्केट थाने से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, तो कमेटी के सदस्य उनसे भी उलझ गये. इसके बाद पुलिसवाले कमेटी के तीन सदस्यों को पकड़कर थाने ले आये. सूत्रों के अनुसार, कुछ देर बाद ही अपने साथियों को छुड़वाने के लिए बड़ी संख्या में कमेटी के सदस्य न्यू मार्केट थाने में घुस गये. वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से बहस करने लगे.

Also Read: Bengal Ration Scam:राशन घोटाला मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार ज्योतिप्रिय मल्लिक फिलहाल मंत्री पद पर बने रहेंगे
गिरफ्तार आरोपियों पर पुलिस पर हमला करने के मामले दर्ज

अचानक पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को पीटने लगे. हमले में पांच पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. पूजा कमेटी के सदस्यों का कहना है कि वाहन के धक्के से एक लड़का घायल हो गया था. इस कारण वे चालक से मुआवजा मांग रहे थे. वहीं, पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किये गये कमेटी के सदस्य नशे में थे. उनके पास से वाहन की चाबी भी बरामद हुई है. हमलावरों ने लाठियों से भी प्रहार किया. गिरफ्तार आरोपियों पर सरकारी काम में बाधा देने और पुलिस पर हमला करने के मामले दर्ज किये गये. इस मामले में छह आरोपी फरार हैं. उनकी तलाश जारी है.

Also Read: तृणमूल जिला कमेटी फेरबदलः बीरभूम में अनुब्रत मंडल का स्थान खाली, महुआ मोइत्रा बनी कृष्णानगर की अध्यक्ष

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें