36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बशीर चाचा ने दिया ये बड़ा बयान, रोहित शर्मा और विराट कोहली पर किया कमेंट वायरल

बुधवार 11 अक्टूबर को पाकिस्तान के पड़ोसी मुल्क अफगानिस्तान को क्रिकेट विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ मुंह की खानी पड़ी थी. अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने बड़ी मेहनत कर टीम को 272 रन के एक सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया था, लेकिन उसके गेंदबाज फिसड्डी साबित हुए

बशीर चाचा एक बार फिर चर्चा में हैं, हालांकि इस बार उन्होंने भारतीय टीम के फेवर की बात की है. मीडिया रिपोर्ट्‌स की मानें तो बशीर चाचा भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भारतीय बल्लेबाजों का समर्थन कर रहे हैं. उनके बयान के मुताबिक नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को भारत और पाकिस्तान आपस में भिड़ेंगे. इस मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा एक बार फिर शानदारी पारी खेलेंगे. बशीर चाचा ने अपने ताजा बयान में कहा है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि किंग कोहली और रोहित पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर पिटाई करेंगे. दोनों मिलकर पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करेंगे.

अफगानिस्तान के खिलाफ चला हिटमैन का बल्ला

बुधवार 11 अक्टूबर को पाकिस्तान के पड़ोसी मुल्क अफगानिस्तान को क्रिकेट विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ मुंह की खानी पड़ी थी. अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने बड़ी मेहनत कर टीम को 272 रन के एक सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया था, लेकिन उसके गेंदबाज फिसड्डी साबित हुए. या यूं कहें कि रोहित शर्मा के बल्ले से निकले सैलाब के आगे तेज गेंदबाज क्या स्पिनर तक नहीं टिक पाए. रोहित शर्मा ने शुरुआती ओवरों में थोड़ा संभल कर खेलना शुरू किया था लेकिन 5वां ओवर आते-आते चौके और छक्कों की झड़ी लगा दी. दूसरे छोर पर ईशान किशन डटे थे, जो पूरी तरह रोहित का साथ दे रहे थे.

14 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच

ईशान भी मौका मिलने पर बाउंड्री के पार बाल पहुंचाने से नहीं चूके. हालांकि वे अपना पचास नहीं पूरा कर पाए. बहरहाल, रोहित शर्मा की शानदार 131 रन की पारी की बदौलत भारत ने 35 ओवर में ही 273 रनों के लक्ष्य को पा लिया. ऐसा लगता है कि बशीर चाचा, रोहित शर्मा और विराट कोहली की इसी पारी को देखकर उनके कायल हो गए हैं. इसलिए शनिवार के मैच से पहले उन्होंने दोनों सलामी बल्लेबाजों के लिए दुआ की है. गौरतलब है कि 14 अक्टूबर शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच विश्वकप 2023 का सबसे अहम मुकाबला खेला जाना है, जिसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं, कौन सा गेंदबाज चलेगा किस बल्लेबाज का बल्ला आग उगलेगा.

जानिए कौन हैं बशीर चाचा

मोहम्मद बशीर उर्फ बशीर चाचा का जन्म पाकिस्तान के कराची में हुआ है, हालांकि वे अब अमेरिका के शिकागो में रहते हैं और उनके पास वहां की नागरिकता भी है. बशीर चाचा शिकागो में एक रेस्तरां चलाते हैं. पाकिस्तान की टीम जब विश्वकप का हिस्सा बनने के लिए भारत पहुंची थी, तो हैदराबाद में एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी झंडा लहराने की वजह से सुरक्षा कारणों से बशीर चाचा को हिरासत में लिया गया था. हालांकि बशीर चाचा ने बाद में मीडिया को बताया था कि इस तरह का कुछ भी नहीं हुआ था, केवल सुरक्षा अधिकारियों ने उनसे झंडा ले लिया था, यह कार्रवाई सुरक्षा कारणों से की गई थी, जब टीम चली गई तो उन्हें झंडा वापस दे दिया गया था. बशीर चाचा के बारे में कहा जाता है कि वे केवल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैन नहीं हैं, बल्कि वो टीम इंडिया और खासकर एमएस धोनी के जबरा फैन भी हैं. बशीर चाचा धोनी से कई बार मिल भी चुके हैं. जब धोनी ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, उस समय बशीर चाचा ने कहा था- मैं काफी दुखी हूं और उनके न रहने से मैं खुद को भी क्रिकेट की यात्रा करते हुए नहीं देखता. वह मुझसे प्यार करते थे और मैं उनसे प्यार करता हूं. बशीर चाचा ने वर्ल्ड कप 2011 की बात को याद किया और बताया कि महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें मोहाली में खेले गए मैच की टिकट दी थी.

Also Read: World Cup 2023 Aus vs SA LIVE: दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी शुरू, डिकॉक और बावुमा ने की पारी की शुरुआत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें