28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरायकेला के चांडिल में AJSU नेताओं का जुटान, सुदेश महतो ने हेमंत सरकार पर जमकर साधा निशाना

सरायकेला के चांडिल में आजसू पार्टी का कोल्हान प्रमंडल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन सह शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस मौके पर पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो ने वर्तमान सरकार पर जमकर निशाना साधा. वहीं, पार्टी पदाधिकारी समेत कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूत करने पर जोर दिया.

Jharkhand news: सरायकेला- खरसावां जिला के चांडिल डैम स्थित शीश महल में मंगलवार को आजसू पार्टी का कोल्हान प्रमंडल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन सह शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आजसू पार्टी सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो उपस्थित हुए. इस दौरान सुदेश कुमार महतो ने करीब सात हजार आजसू पार्टी के पदाधिकारियों को पार्टी के सिद्धांतों की शपथ दिलायी.

Undefined
सरायकेला के चांडिल में ajsu नेताओं का जुटान, सुदेश महतो ने हेमंत सरकार पर जमकर साधा निशाना 2

अपनी राजनीतिक अस्तित्व बचाने में जुटी है हेमंत सरकार

इस मौके पर आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्तमान सरकार को न तो झारखंड के इतिहास का बोध है और न ही वर्तमान और भविष्य को लेकर कोई विजन और प्रतिबद्धता है. कल के झारखंड का स्वरूप कैसा हो, इसको लेकर पिछले 32 महीनों के कार्यकाल में सरकार ने न तो कोई योजना बनायी और न ही कोई रोडमैप तैयार किया. हाल ही में सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों से भी यही लगता है कि ये अपने राजनीतिक अस्तित्व को बचाने में जुटी है.

नौजवानों की चिंता करें झारखंड सरकार

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार झारखंड को भटका रही है. सरकार झारखंड के नौजवानों का चिंता करें. सरकार रोजाना अखबार के माध्यम से बहाली की बात करती है. उस बहाली को सरकार कैसे करेगी, जब राज्य सरकार के पास  नियोजन नीति ही नहीं है. सरकार मैट्रिक-इंटर पास के आधार पर नियोजन नीति बनाएगी या 1932 खतियान के आधार पर. सरकार झारखंड के लोगों को दिग्भ्रमित करने का काम कर रही है.

Also Read: झारखंड का एक ऐसा रेलवे स्टेशन, जहां प्लेटफार्म पर यात्रियों को मिलती है अलग-अलग सुविधा, पढ़ें पूरी खबर

सरकार को प्रखंड स्तर पर नियुक्ति तय करनी चाहिए

आजसू सुप्रीमो ने कहा कि सरकार को प्रखंड स्तर पर नियुक्ति तय करनी चाहिए. प्रखंड के युवाओं को प्रखंड स्तर पर सीधी नियुक्ति होनी चाहिए. लास्ट सेटलमेंट को जगह तय कर खतियान जिस जिला में जैसी बनी है उसको जगह देनी चाहिए. 1932 एक मानक है. राज्य में स्थानीय नीति नियोजन नीति बने, ताकि यहां के लोगों को स्कूल कॉलेज में स्थानीय लोगों को प्राथमिकता तय हो. साथ ही उन्होंने वर्तमान सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यहां की जनता और युवाओं को दिग्भ्रमित न करें, युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के दिशा में ठोस कदम उठाए.

पार्टी के लिए कार्यकर्ता और पदाधिकारी मूल्यवान

उन्होंने कहा कि आजसू में कार्यकर्ता और पदाधिकारी पार्टी के लिए सबसे मूल्यवान है. इस कारण आज शपथ ग्रहण सभा का आयोजन किया गया. जिसमें तीन जिलों के हजारों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी पहुंचे. कहा कि आजसू के हर कार्यकर्ताओं का जिम्मा पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष की जैसी ही है. सब अपने-अपने क्षेत्र में अध्यक्ष हैं. जिस दिन कार्यकर्ता पार्टी को समझेंगे उस दिन कोल्हान के सभी सीटों पर ऐसे ही आजसू जीत दर्ज कर लेगी. जितना आजसू के पास कार्यकर्ता है उतना किसी भी अन्य पार्टी के पास कार्यकर्ता नहीं है.

संगठन को सशक्त और मजबूत बनाने पर जोर

इस दौरान पार्टी के प्रधान सचिव सह पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस ने कहा कि कोल्हान की धरती शहीदों की धरती है, जो स्वतंत्रता से लेकर झारखंड राज्य अलग आंदोलन में यहां के लोगों ने बलिदान दिया है. वर्तमान राज्य सरकार झारखंड के लोगों को बरगलाने का काम कर रही है. वर्तमान राज्य सरकार के पास कोई नीति सिद्धांत नहीं है. वहीं, गोमिया विधायक लंबोदर महतो ने कहा कि यह भूमि शहीद रघुनाथ महतो, गंगा नारायण सिंह, निर्मल महतो, शहीद अजीत धनंजय महतो आदि शहीदों की भूमि है. अब समय आ गया है शहीदों के सपनों को साकार करने का. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता संगठन हित में कार्य करते हुए संगठन को और सशक्त एवं मजबूत बनाएं.

Also Read: रामगढ़ के सुकरीगढ़ा गांव में आभूषण कारीगरों से मिले रवांडा और माली में भारत के उच्चायुक्त और राजदूत

ईचागढ़ की जनता का हमेशा मिला सहयोग

वहीं, पार्टी के केंद्रीय सचिव हरे लाल महतो ने कहा कि संगठन ने एक गांव के लड़के को केंद्रीय सचिव के पद सौंपा है. पार्टी को मजबूत करने को लेकर दिन-रात कार्य कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि चुनाव हारने के बाद वाले दिन से ही ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र की जनता के साथ हर सुख-दुख में तत्पर रहा. ईचागढ़ की जनता का हमेशा सहयोग मिल रहा है और आगे भी मिलता रहेगा. इस मौके पर पूर्व विधायक कुशवाहा शिवपूजन, केंद्रीय सचिव सत्यनारायण महतो, पार्टी के प्रवक्ता देवशरण भगत, बुद्धिजीवी मंच के केंद्रीय अध्यक्ष डमन सिंह मुंडा, नीमडीह  के जिला परिषद सदस्य असित सिंह पातर, नंदू पटेल, बैद्यनाथ महतो, जिलाध्यक्ष सचिन महतो, आरती सिंह, राजू अंसारी आदि उपस्थित थे.

रिपोर्ट : शचिंद्र दाश और हिमांशु गोप, सरायकेला-खरसावां.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें