30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Apple Ad Controversy: iPad Pro के विज्ञापन में ऐसा क्या है, जिससे हंगामा मच गया?

What Is Apple Ad Controversy: Apple ने हाल ही में नया आईपैड लॉन्च किया है. अपने नये iPad Pro और iPad Air को लेकर कंपनी ने एक 'क्रश' विज्ञापन जारी किया है. इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है और इसके लिए कंपनी को माफी तक मांगनी पड़ गई है. आइए जानते हैं कि ऐसा क्या है ऐपल आईपैड के विज्ञापन में-

Apple Ad Controversy: 7 मई 2024 को Apple CEO टिम कुक ने अपने सोशल मीडिया एक्स अकाउंट से नये iPad Pro के लिए एक विज्ञापन पोस्ट किया. इस विज्ञापन में हाइड्रॉलिक प्रेस से रचनात्मक कला से संबंधित उपकरणों और गैजेट्स जैसे- अलग-अलग चीजों- जैसे बुक, म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट और आर्ट सप्लाई को कुचलते हुए दिखाया गया है और इसके बैकग्राउंड में विनाइल पर सन्नी और चेर का ‘ऑल आई एवर नीड इज यू’ सुनाई देता है. एक बार जब सभी वस्तुएं कुचल दी जाती हैं, तो ऊपरी आधा हिस्सा ऊपर उठ जाता है, जिससे आईपैड प्रो सामने आ जाता है. इस विज्ञापन ने सोशल मीडिया में ऑनलाइन रचनाकारों और कलाकारों के बीच विवाद पैदा कर दिया है.

सोशल मीडिया में यूजर्स ने विज्ञापन को बताया विनाशकारी

ऐपल के इस विज्ञापन को सीईओ टिम कुक ने एक्स प्लैटफॉर्म पर शेयर किया था. कुक ने विज्ञापन को एक पोस्ट में शेयर करते हुए लिखा कि मिलिए नये आईपैड प्रो से – अब तक का सबसे स्लिम प्रोडक्ट , अब तक का सबसे एडवांस डिस्प्ले, M4 चिप की अविश्वसनीय शक्ति के साथ. बस उन सभी चीजों की कल्पना करें, जिन्हें बनाने के लिए इसे उपयोग किया जाएगा. सोशल मीडिया यूजर्स ने इस विज्ञापन की आलोचना करते हुए इसे विनाशकारी बताया है. इस विज्ञापन वीडियो को ऐपल के यूट्यूब चैनल पर 1 मिलियन से अधिक बार देखा गया है.

Let Loose Event में Apple ने लॉन्च किये नये iPad Air, iPad Pro और मैजिक पेंसिल, यहां जानें क्या है खास

Apple ID का पासवर्ड भूल गए तो टेंशन न लें, चुटकियों में ऐसे रिसेट करें

ऐपल ने विवाद पर मांगी माफी

विज्ञापन में इंडस्ट्रियल साइज के हाइड्रॉलिक प्रेस को इंसान की क्रिएटिविटी से जुड़ी चीजों- जैसे बुक, म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट और आर्ट सप्लाई को कुचलते हुए दिखाये जाने के बाद सोशल मीडिया पर हुआ विरोध शुरू हो गया है. इसके बाद अब ऐपल ने विज्ञापन के लिए माफी मांगी है. ऐपल ने इस विज्ञापन के लिए माफी मांगते हुए कहा है कि वह विज्ञापन के उद्देश्य से चूक गई है.

ऐपल के मार्केटिंग कम्युनिकेशंस के वीपी टोर माइरेन ने कहा है कि ऐपल में क्रिएटिविटी हमारे डीएनए में है और हमारे लिए ऐसा प्रोडक्ट डिजाइन करना जरूरी है और जो दुनियाभर में क्रिएटिविटी को सशक्त बनाते हैं. हमारा लक्ष्य हमेशा उन असंख्य तरीकों का जश्न मनाना है, जिनसे यूजर स्वयं को अभिव्यक्त करते हैं और आईपैड के माध्यम से अपने विचारों को जीवन में लाते हैं. हम इस वीडियो में लक्ष्य हासिल करने से चूक गए और हमें इसके लिए खेद है.

iPhone का लॉकडाउन मोड क्या है? कैसे बचाता है यह साइबर हमलों से?

Apple ने पेगासस जैसे स्पाइवेयर अटैक्स को लेकर यूजर्स को किया अलर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें