34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tiktok Ban: अमेरिका में टिकटॉक पर लटकी तलवार, सरकार ने रखी यह शर्त

Tiktok Ban: चीन के स्वामित्व वाला सोशल मीडिया मंच टिकटॉक अगर अपने अमेरिकी कारोबार को नहीं बेचता है, तो उस पर अमेरिका में प्रतिबंध लगाया जा सकता है.

Tiktok Ban : अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव ने शनिवार को एक विधेयक को मंजूरी दे दी है, जिसमें प्रावधान है कि अगर चीनी नागरिक के स्वामित्व वाले लोकप्रिय सोशल मीडिया मंच टिकटॉक अपने अमेरिकी कारोबार को नहीं बेचता है, तो उस पर देश में प्रतिबंध लगाया जा सकता है.

विधेयक में छह महीने में हिस्सेदारी बेचने की समय सीमा तय की गई है. यह विधेयक दोनों दलों के भारी समर्थन से सदन में पारित हुआ, क्योंकि डेमोक्रेट और रिपब्लिकन दोनों ने सोशल मीडिया ऐप के मालिक चीनी प्रौद्योगिकी फर्म बाइटडांस लिमिटेड के संदर्भ में राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चिंता जतायी थी.

विधेयक में संशोधित प्रावधानों को अब मंजूरी के लिए उच्च सदन सीनेट भेजा जाएगा. हालांकि, अगर कानून भी बन जाता है, तो भी कंपनी के पास खरीदार ढूंढने के लिए एक साल तक का समय होगा और वह संभवतः अदालत में संबंधित कानून को इस तर्क के साथ चुनौती दे सकती है कि यह ऐप के लाखों उपयोगकर्ताओं को उनके पहले संशोधन अधिकारों से वंचित कर देगा. अमेरिका में टिकटॉक के 17 करोड़ उपयोगकर्ता हैं.


Viral Video: भविष्य में इंसानों की जगह लेंगे रोबोट्स? यहां है जवाब

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें