22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Honorary Knighthood: Airtel के मालिक को किंग चार्ल्स III से भारत में पहली बार मिला ये सम्मान

Sunil Bharti Mittal: सुनील भारती मित्तल अपना आभार व्यक्त करते हुए, मित्तल ने कहा, “मैं महामहिम, किंग चार्ल्स की इस दयालु मान्यता से बहुत आभारी हूं.

Honorary Knighthood: भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और अध्यक्ष, सुनील भारती मित्तल, मानद नाइटहुड ( Honorary Knighthood) प्राप्त करने वाले पहले भारतीय नागरिक बन गए हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि भारत और ब्रिटेन के बीच मजबूत व्यापारिक संबंधों को बढ़ावा देने में उनके योगदान को मान्यता देते हुए, किंग चार्ल्स III द्वारा मित्तल को नाइट कमांडर ऑफ द मोस्ट एक्सेलेंट ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (KBE) की उपाधि प्रदान करते हुए यह पुरस्कार प्रदान किया गया था.

दो महान देशों के बीच आर्थिक और द्विपक्षीय व्यापार संबंधों को मजबूत करने की दिशा में काम करने के लिए प्रतिबद्ध- भारती मित्तल

सुनील भारती मित्तल अपना आभार व्यक्त करते हुए, मित्तल ने कहा, “मैं महामहिम, किंग चार्ल्स की इस दयालु मान्यता से बहुत आभारी हूं. यूके और भारत के बीच ऐतिहासिक संबंध हैं, जो अब बढ़ते सहयोग और सहयोग के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं. मैं हमारे दो महान देशों के बीच आर्थिक और द्विपक्षीय व्यापार संबंधों को मजबूत करने की दिशा में काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.”

Honorary Knighthood ब्रिटिश संप्रभु द्वारा नागरिकों को दिए जाने वाले सर्वोच्च सम्मानों में से एक है

आपको बता दें कि मित्तल ने आकर्षक निवेश माहौल बनाने में यूके सरकार द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को भी स्वीकार किया. उन्होंने कहा, “मैं यूके सरकार का आभारी हूं, जिसका समर्थन और व्यापार की जरूरतों पर गहरा ध्यान देश को एक आकर्षक निवेश गंतव्य बनाने में महत्वपूर्ण रहा है.” आपको जानकारी के लिए यह भी बता दें कि मानद नाइटहुड ब्रिटिश संप्रभु द्वारा नागरिकों को दिए जाने वाले सर्वोच्च सम्मानों में से एक है, जो विदेशी नागरिकों को उनके असाधारण योगदान की मान्यता में प्रदान किया जाता है.

Also Read- PVC SIM Card: Airtel ने पेश किये नयी तरह के सिम कार्ड, जानें कैसे और किसकी मदद करेंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें