18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीIMC 2023: रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी बोले- 5G में भारत की बड़ी छलांग, देश में 85% 5जी...

IMC 2023: रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी बोले- 5G में भारत की बड़ी छलांग, देश में 85% 5जी नेटवर्क हमारा

India mobile congress 2023 - प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर विजन का जिक्र करते हुए आकाश अंबानी ने कहा, आपने हमें भारत को हाईटेक तरीके से आत्मनिर्भर बनाने को कहा था. हमने इसपर काम किया है. जियो का 5जी रोलआउट 100% इन-हाउस 5G स्टैक पर काम करता है, जिसे पूरी तरह से भारतीय प्रतिभाओं ने विकसित किया है.

  • 5जी में भारत की बड़ी छलांग

  • एक साल में 3 नंबर पर पहुंचा

  • देश में 85 फीसदी 5जी नेटवर्क जियो का

  • हर 10 सेकेंड में एक 5जी सेल लगाया

  • 100% इन-हाउस 5G स्टैक पर काम करता है जियो का नेटवर्क

India Mobile Congress 2023 : देश में 5जी लॉन्च हुए अभी एक वर्ष ही हुआ है और पिछले साल भर में भारत, रिलायंस जियो के दम पर दुनिया में 5जी नेटवर्क के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. रिलायंस जियो ने हर 10 सेकेंड प्रति सेल की दर से पिछले साल भर में करीब 10 लाख 5जी सेल देश भर में लगाये हैं. देश के कुल 5जी नेटवर्क का 85 फीसदी हिस्सा रिलायंस जियो ने खड़ा किया है. रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस में यह जानकारी दी.

भारतीय प्रतिभाओं ने डिजाइन और विकसित किया है जियो का 5जी रोलआउट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर विजन का जिक्र करते हुए आकाश अंबानी ने कहा, आपने हमें भारत को हाईटेक तरीके से आत्मनिर्भर बनाने को कहा था. हमने इस पर काम किया है, जियो का 5जी रोलआउट 100% इन-हाउस 5G स्टैक पर काम करता है, जिसे पूरी तरह से भारतीय प्रतिभाओं ने डिजाइन और विकसित किया है. 12 करोड़ से अधिक 5जी उपभोक्ताओं के साथ आज भारत दुनिया के शीर्ष तीन 5जी सक्षम देशों में से एक है.

Also Read: JIO बना भारत का नंबर वन नेटवर्क, Ookla Speedtest में जीते सभी नौ अवार्ड

प्रौद्योगिकी की शक्ति के जरिये बनाएंगे एक डिजिटल स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

दुनिया के सबसे ऊंचे स्टैच्यू ऑप यूनिटी के बारे में बात करते हुए आकाश अंबानी ने कहा कि प्रधानमंत्री से वादा करते हैं कि हम प्रौद्योगिकी की शक्ति के जरिये एक डिजिटल स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनाएंगे, जो प्रौद्योगिकी और कनेक्टिविटी की ताकत से भारत को दुनिया में सबसे समृद्ध, तकनीकी रूप से उन्नत, समावेशी और सामंजस्यपूर्ण राष्ट्र बनाने के सपने को पूरा करेगी. आईएमसी के सभी युवा डिजिटल उद्यमियों, युवा डिजिटल इनोवेटर्स और युवा डिजिटल स्टार्ट-अप की ओर से, मैं आपको आश्वासन देता हूं कि हम भारत के अमृत काल के दौरान इस सपने को साकार करने के लिए जीतोड़ प्रयास करेंगे.

Also Read: Jio और Plume आये साथ, जियोफाइबर और जियो-एयरफाइबर पर लायेंगे AI से लैस स्मार्ट होम सर्विस
Also Read: Jio AirFiber इन 8 शहरों में हुआ लॉन्च, 1GBPS तक की मिलेगी स्पीड, कीमत भी काफी कम
Also Read: Jio ने मचाया धमाल, लेकर आया सबसे सस्ता UPI पेमेंट सपोर्ट वाला 4G फोन, पाएं कीमत और फीचर्स की जानकारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें