19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीJio ने मचाया धमाल, लेकर आया सबसे सस्ता UPI पेमेंट सपोर्ट वाला 4G फोन, पाएं कीमत और फीचर्स की...

Jio ने मचाया धमाल, लेकर आया सबसे सस्ता UPI पेमेंट सपोर्ट वाला 4G फोन, पाएं कीमत और फीचर्स की जानकारी

Reliance Jio ने भारत में अपने सबसे सस्ते UPI पेमेंट सपोर्ट वाले 4G फ़ोन को लॉन्च कर दिया है. इस फोन का नाम कंपनी ने JioBharat B1 रखा है और इसकी कीमत भी कंपनी ने 1,500 रुपये से कम रखी है. तो चलिए इस स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

JioBharat B1 Launched in India: देश की सबसे बड़ी कंपनियों की श्रेणी में आने वाली Jio ने आज भारत में अपनी JioBharat Series के नये फ़ोन जियोभारत बी1 को लॉन्च कर दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें जियो का नया फोन कंपनी के JioBharat V2 और K1 Karbonn मॉडल्स का ही थोड़ा सा अपग्रेडेड मॉडल है. आप अगर चाहें तो इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन शॉपिंग प्लैटफॉर्म अमेजन पर जाकर चेकआउट कर सकते हैं क्योंकि, कंपनी ने इसे सेल के लिए पहले से ही लिस्टेड करके रख दिया है. आप इस स्मार्टफोन को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी चेकआउट कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कंपनी ने इस स्मार्टफोन को उन बायर्स को ध्यान में रखकर लॉन्च किया है ज्यादा पैसे खर्च किये बिना अपने लिए एक 4G स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं और जिसके जरिये वे UPI पेमेंट्स भी बिना किसी परेशानी के कर सकें. ऐसे अगर आप भी 1,500 रुपये से कम कीमत पर अपने लिए एक ऐसे ही स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो यह स्मार्टफोन आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है, तो चलिए इस स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

JioBharat B1 Features and Specifications

अगर आप Jio के इस सस्ते 4G फोन को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो पहले इसके फीचर्स और स्पेक्स के बारे में विस्तार से जरूर जान लें. स्पेक शीट पर नजर डालें तो इस फोन में आपको पिछले JioBhart फोन की तुलना में एक बड़ा डिस्प्ले और एक बड़ी बैटरी दी गयी है. कंपनी की अगर माने तो इस बड़ी डिस्प्ले के साथ यूजर्स मूवी या फिर किसी भी वीडियो को बेहतर तरीके से एक्सपीरियंस कर सकेंगे. इस फोन का 2.4 इंच का डिस्प्ले शार्प होने के साथ ही ठीक-ठाक कलर्स प्रोड्यूस कर लेता है. फ़ोन के बारे में बताते हुए कंपनी ने यह भी कहा कि, 4G कनेक्टिविटी होने की वजह से यूजर्स कई अन्य तरह की चीजों के लिए भी इस फोन का इस्तेमाल कर सकेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस फोन को बनाने के लिए पूरी तरह से प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है जो कि, कीमत के हिसाब से इसके बिल्ड क्वालिटी को जस्टिफाई करता है. इसके रियर साइड पर आपको टू टोन फिनिश भी देखने को मिल जाएगी. इस फीचर फोन में आपको 2000mAh की बबैटरी देखने को मिल जाती है. वहीं, इसका रियर मैट फिनिश के साथ आता है और इसके सेंटर पर आप कंपनी का लोगो भी देख सकते हैं. इस फोन के रियर में आपको स्पीकर ग्रिल भी देखने को मिल जाता है.

Also Read: 2000 रुपये की शुरुआती कीमत पर घर ले जाएं Vivo का 5G स्मार्टफोन, यहां पाएं ऑफर्स की पूरी जानकारी
JioBharat B1 Other Features

Jio के इस फोन में आपको सीरीज के दूसरे मॉडल्स की ही तरह JioCinema और JioSaavn पहले से इंस्टॉल किये हुए मिलेंगे. यूजर्स JioBharat B1 फोन में मल्टीपल लैंग्वेज में स्पोर्ट्स, वीडियोज और मूवी का भी आनंद उठा सकते हैं. स्पेस शीट के मुताबिक़ इस फोन में आपको 23 नेटिव लैंग्वेज का सपोर्ट भी देखने को मिल जाता है. आप अगर चाहे तो इस फीचर फोन में UPI पेमेंट्स के लिए JioPay ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि, QR पेमेंट्स को कैमरे से स्कैन किया जा सकता है.

JioBharat B1 Price

JioBhart B1 सीरीज फीचर फ़ोन को भारत में 1,299 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है. वहीं, यह नया फोन पुराने और नए जियो सिम कार्ड के साथ बिना किसी परेशानी के काम कर सकता है. बता दें शुरूआती दौर में इस फोन का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को 123 रुपये का रिचार्ज कराना अनिवार्य होगा. कंपनी ने इस फोन को ब्लैक कलर में लॉन्च किया है और आप अगर चाहें तो इसे कंपनी की ऑफिशियल जियो स्टोर या फिर ऑनलाइन शॉपिंग प्लैटफॉर्म अमेजन से खरीद सकते हैं.

Also Read: OnePlus यूजर्स की बल्ले-बल्ले, सस्ते कीमत पर खरीदें वनप्लस के स्मार्टफोन्स, फ्री में मिलेंगे चार्जर और फोन कवर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें