33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Xiaomi की इस सहयोगी कंपनी ने सस्ते स्मार्टफोन के दम पर रखा बड़ा टारगेट

Affordable Smartphone: पोको ने हाल ही में वनप्लस को पीछे छोड़कर भारत की सातवीं बड़ी स्मार्टफोन कंपनी का तमगा हासिल किया है.

स्मार्टफोन विनिर्माता पोको की दो साल में एक करोड़ मोबाइल फोन बेचने की योजना है. इस तरह वह देश की शीर्ष पांच स्मार्टफोन कंपनियों में अपनी जगह बनाना चाहती है.

पोको इंडिया के प्रमुख हिमांशु टंडन ने एक कार्यक्रम में कहा कि कंपनी ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार के लिए महत्वाकांक्षी योजना बनायी है.

उन्होंने कहा, हम देश की प्रमुख स्मार्टफोन कंपनियों में शामिल होना चाहते हैं. इसके लिए हमें एक करोड़ फोन की बिक्री का आंकड़ा छूना होगा. हम अगले दो-तीन वर्षों में शीर्ष पांच ब्रांड को चुनौती दे पाएंगे.

8999 में आया POCO का नया स्मार्टफोन! 8GB तक रैम, 50MP कैमरा से है लैस, मिलेगा खास ऑफर

पोको ने हाल ही में वनप्लस को पीछे छोड़कर भारत की सातवीं बड़ी स्मार्टफोन कंपनी का तमगा हासिल किया है. हालांकि, एंड्रॉयड फोन बाजार में पोको छठे स्थान पर है. अब उसकी भारतीय बाजार में हिस्सेदारी 5.9 प्रतिशत हो चुकी है.

बाजार अनुसंधान फर्म आईडीसी के मुताबिक, भारत में पोको फोन की बिक्री सालाना आधार पर करीब 72 प्रतिशत बढ़ी है.

पोको ने अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए अपने लोकप्रिय मॉडल पोको एफ6 के तीन संस्करण उतारे. इनकी बिक्री भारत में 29 मई से शुरू होगी.

Poco C61 : कम दाम में आया धांसू लुक वाला फोन, फीचर्स भी शानदार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें