1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. twitters board of directors unanimously backs musks 44 billion offer rjv

Elon Musk की Twitter डील को बोर्ड से मिली हरी झंडी, अब आगे क्या होगा?

हालांकि, मस्क ने जिस भाव पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी, उसके मुकाबले सोशल मीडिया कंपनी के शेयर का भाव काफी गिर गया है. ऐसे में समझौते के पूरा होने पर संदेह पैदा हो गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
elon musk twitter deal
elon musk twitter deal
fb/symbolic

Elon Musk की ट्विटर डील को कंपनी बोर्ड की तरफ से हरी झंडी मिल गई है. एक रेग्युलेटरी फाइलिंग के मुताबिक, Twitter बोर्ड ने एक मत होकर शेयरहोल्डर्स को कंपनी की 44 बिलियन डॉलर डील को सहमति देने का सुझाव दिया.

टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मस्क ने पिछले सप्ताह ट्विटर के कर्मचारियों के साथ अपने ऑनलाइन संवाद में खरीद समझौते के साथ आगे बढ़ने की अपनी इच्छा दोहरायी थी.

हालांकि, मस्क ने जिस भाव पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी, उसके मुकाबले सोशल मीडिया कंपनी के शेयर का भाव काफी गिर गया है. ऐसे में समझौते के पूरा होने पर संदेह पैदा हो गया है.

ट्विटर ने मंगलवार को अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग को बताया कि निदेशक मंडल ने सर्वसम्मति से विलय समझौते को मंजूरी देने की सिफारिश की है. उल्लेखनीय है कि यदि यह खरीद समझौता हो जाता है, तो कंपनी के निवेशकों को अपने प्रत्येक शेयर पर 15.22 डॉलर का अच्छा-खासा लाभ होगा.

ट्विटर का शेयर मंगलवार को शुरूआती कारोबार में करीब तीन प्रतिशत की मजबूती के साथ 38.98 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर खुला. जबकि मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर कंपनी के शेयर खरीदने का प्रस्ताव दिया हुआ है.

फ्री स्पीच की वकालत

ट्विटर को खरीदने का प्रस्ताव देने के बाद मस्क ने कहा था, मुझे उम्‍मीद है कि मेरे बुरे से बुरे आलोचक भी ट्विटर पर रहें, क्‍योंकि फ्री स्‍पीच का यही मतलब है. मस्‍क ने कहा, फ्री स्‍पीच किसी भी डेमोक्रेसी का आधार है और ट्विटर डिजिटल टाउन स्‍क्‍वायर है, जहां मानवता के भविष्‍य से जुड़े मसलों पर चर्चा होती है. मैं ट्विटर को और बेहतर बनाना चाहता हूं. इसके लिए नये फीचर्स लायेंगे, भरोसा बढ़ाने को एग्‍लोरिद्म को ओपन सोर्स करेंगे, स्‍पैम बॉट्स को हराएंगे और सही यूजर्स को ऑथेंटिकेट करेंगे. (इनपुट:भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें