1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. twitter circle feature now available for all know how to use it sbh

Twitter Update: अब ट्विटर पर भी मिलेंगे Instagram जैसे फीचर्स, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

Twitter जल्द लेकर आ रहा है Instagram जैसा फीचर, अब केवल चुने हुए लोग ही आपके ट्वीट्स और पोस्ट को देख सकेंगे और उनपर अपनी प्रतिक्रिया दे सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter feature update
twitter feature update
twitter

Twitter Feature Update: Twitter के बारे में हम सभी जानते हैं. यह एक पॉपुलर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट है. हम इसका इस्तेमाल देश दुनिया में घट रही घटनाओं के बारे में जानने के लिए करते हैं. ट्विटर एक मुफ्त सोशल नेटवर्किंग साइट है जहां यूजर्स अपने पोस्ट डालते हैं जिन्हें Tweet कहा जाता है. इन ट्वीट्स में टेक्स्ट, वीडियो, फोटो या लिंक हो सकता हैं. हम Twitter को माइक्रो ब्लॉगिंग और इंस्टेंट मैसेजिंग का मिश्रण कह सकते हैं. Twitter का इस्तेमाल करके हम लोगों के ट्वीट्स पढ़ भी सकते हैं और उनपर अपनी प्रतिक्रिया भी दे सकते हैं. हम अपने दोस्तों से टेक्स्ट के माध्यम से जुड़े भी रह सकते हैं.

Twitter के नये अपडेट में मिलेगा Instagram जैसा फीचर

Twitter समय के साथ लोगों बीच काफी प्रसिद्द होता चला जा रहा है. इसी बात का ध्यान रखते हुए कंपनी इसपर आये दिन नये अपडेट्स पेश करती रहती है. हाल ही में यूजर्स के एक्सपीरियंस को और भी बेहतर करने के लिए कंपनी ने इसपर Twitter Circle फीचर को भी जोड़ने जा रही है.

कैसे काम करता है Twitter Circle फीचर

Twitter का यह नया फीचर उन लोगों को काफी पसंद आएगा जिनको अपनी प्राइवेसी काफी पसंद है. Twitter का यह नया फीचर Instagram के Close Friend फीचर जैसा ही है. आप इस फीचर का इस्तेमाल करके अपने ट्वीट पर लिमिट सेट कर सकते हैं. इससे आपके ट्वीट केवल उन्ही लोगों को दिखाई देंगे जिनको आपने चुन रखा हो, उसके अलावा कोई और आपके ट्वीट्स नहीं देख सकेंगे.

यह फीचर कुछ ही समय में होगा अवेलेबल

कंपनी ने Twitter Circle फीचर को सभी के लिए जारी कर दिया है लेकिन, फिर भी आप तक यह फीचर पहुंचने में कुछ समय लगेगा. आप इस नये फीचर का इस्तेमाल करके 150 तक लोगों को सेलेक्ट कर सकते हैं, और केवल उन्ही को आपके ट्वीट्स और पोस्ट्स दिखाई देंगे. आपको बता दें इस फीचर का इस्तेमाल करके आप अपने फॉलोवर्स लिस्ट के बाहर के लोगों को भी चुन सकते हैं.

ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल

पहल अपने Twitter App को खोल लें. इसके बाद प्लस आइकन पर क्लिक करके ट्वीट कंपोज करें. ट्वीट के ऊपर आपको Everyone का ड्राप डाउन ऑप्शन दिखाई देगा. इसके बाद आपको Twitter Circle का ऑप्शन चुनना होगा. आप अपने Twitter Circle के मेंबर्स को यहाँ से एडिट कर सकेंगे. आप अगर चाहें तो अपने ट्वीट को पोस्ट कर देने के बाद भी Twitter Circle मेंबर्स की लिस्ट को अपने हिसाब से एडिट कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें