1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tech news google launch android 11 for android tv with new privacy and gamepad support features added performance improvements all you need to know rjv

Smart TV के लिए गूगल लाया Android 11; प्राइवेसी, गेमपैड सपोर्ट सहित मिलेंगे ढेरों फीचर्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
android tv google android 11 update
android tv google android 11 update
fb

Android TV, Google, Android 11 update: स्मार्टफोन्स के लिए Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च कर देने के बाद अब गूगल ने एंड्रॉयड TV के लिए भी खास तैयार किया गया Android 11 OS लॉन्च कर दिया है.

इसे खास तौर पर बड़ी स्क्रीन को ध्यान में रख कर ही तैयार किया गया है, जो परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाने के साथ ही आपकी प्राइवेसी का भी ख्याल रखेगा. इस नये ऑपरेटिंग सिस्टम में बेहतर मेमोरी मैनेजमेंट और वन-टाइम परमिशन्स जैसे प्राइवेसी फीचर्स मिलेंगे. इनके अलावा ऑटो लो-लेटेंसी मोड और लो-लेटेंसी मीडिया डिकोडिंग की सपोर्ट भी इसमें दी गई है.

गेमपैड का भी मिलेगा सपोर्ट

Android 11 में गेमपैड की सपोर्ट को शामिल किया गया है. इसका मतलब यह हुआ कि आप अपने टीवी के साथ रिमोट आदि डिवाइसेज को भी अटैच कर सकेंगे. इस फीचर को गेमिंग के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए ही खास तौर पर पेश किया गया है.

सभी स्मार्ट TV कंपनियों को मिलेगा अपडेट

इस ऑपरेटिंग सिस्टम में डेवलपर्स के लिए खास हार्नेस मोड को जोड़ा गया है. इसकी मदद से डेवलपर इसकी आसानी से टेस्टिंग कर सकते हैं. खास बात यह है कि स्मार्ट TV बनाने वाली सभी कंपनियों के लिए Android 11 को रोलआउट किया जाएगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें