1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. street food will now be home delivered online ministry of urban development sign mou with swiggy for pilot project all you want to know rjv

अरे वाह! अब स्ट्रीट फूड भी मिलेगा ऑनलाइन, स्विगी से होगी होम डिलीवरी

By Agency
Updated Date
MoHUA Swiggy MoU order street food online
MoHUA Swiggy MoU order street food online
fb

MoHUA Swiggy MoU : लॉकडाउन के दौरान अगर लोगों ने शहर के नुक्कड़ों पर मिलने वाले गोलगप्पों, खोमचों की चाटों और मुंह में पानी ला देने वाले स्ट्रीट फूड को बहुत याद किया.

जल्द ही दिल्ली, अहमदाबाद, चेन्नई, इंदौर और वाराणसी जैसे शहरों में लोग अब इन व्यंजनों का घर बैठे ऑनलाइन ऑर्डर कर आनंद ले सकेंगे. इसके लिए शहरी विकास मंत्रालय ने ऑनलाइन खाना डिलीवरी करने वाली कंपनी स्विगी से हाथ मिलाया है.

इन पांच शहरों में इसे पायलट परियोजना के तौर पर शुरू किया गया है, जहां 250 स्ट्रीट फूड वेंडरों को कंपनी के मंच से जोड़ा गया है. सफल रहने पर परियोजना को देश के और शहरों में लागू किया जाएगा.

मंत्रालय के अधिकारी ने बयान में बताया कि प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) योजना के तहत उठाये गए इस कदम से खोमचे वालों को हजारों ऑनलाइन ग्राहकों तक पहुंच बनाने और अपना कारोबार बढ़ाने में मदद मिलेगी.

अधिकारी ने कहा कि इसके लिए मंत्रालय नगर निगम, भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं संरक्षा प्राधिकरण (एफएसएसएआई), स्विगी और जीएसटी अधिकारियों को शामिल कर समन्वय करेगा, ताकि इस पहल के लिए अनिवार्य जरूरतों को पूरा किया जा सके.

मंत्रालय के संयुक्त सचिव संजय कुमार और स्विगी के मुख्य वित्त अधिकारी राहुल बोहरा ने एक वेबिनार के माध्यम से इसके लिए सहमति ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर किये. बयान के मुताबिक अहमदाबाद, चेन्नई, दिल्ली, इंदौर और वाराणसी के निगम आयुक्त भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें