1. home Home
  2. tech and auto
  3. ola electric scooter sale ola founder ceo bhavish aggarwal says e scooter factory largest entirely run by women in the world learn details rjv

Ola Electric Scooters Sale से पहले आयी यह अच्छी खबर आपका दिल जीत लेगी, जानें

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री आखिरकार आज से शुरू हो गई है. जिन ग्राहकों ने ओला स्कूटर के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, अब वे बाकी रकम का भुगतान कर स्कूटर को खरीद सकते हैं. उन्हें ओला स्कूटर के वेरिएंट और कलर ऑप्शन चुनने का मौका मिलेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ola Electric Scooters all women factory
Ola Electric Scooters all women factory
twitter

Ola Electric Scooters Sale: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री आखिरकार आज से शुरू हो गई है. जिन ग्राहकों ने ओला स्कूटर के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, अब वे बाकी रकम का भुगतान कर स्कूटर को खरीद सकते हैं. उन्हें ओला स्कूटर के वेरिएंट और कलर ऑप्शन चुनने का मौका मिलेगा.

ओला इलेकट्रिक स्कूटर की सेल शुरू होने से पहले कंपनी की आेर से एक अच्छी खबर आयी है. इस साल 15 अगस्त को इलेक्ट्र‍िक स्कूटर लॉन्च करने वाली ओला (Ola Electric) ने इनके मैन्युफैक्चरिंग के लिए 10 हजार महिला कर्मचारियों वाला एक खास कारखाना बनाने का ऐलान किया है. इसका कामकाज पूरी तरह से महिलाओं के ही हाथ में ही होगा.

देश में ओला ने बहुत तेजी से कारोबार बढ़ाया है. कंपनी का मुनाफा लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं कंपनी नये-नये इनोवेटिव आइडिया लेकर सामने आ रही है. वहीं, ओला अब नौकरी देने के साथ ही सामाजिक जिम्मेदारी बढ़ाने की दिशा में भी आगे बढ़ रही है. ओला अब अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर कारखाने की कमान पूरी तरह से महिलाओं के हाथों में देने जा रहा है.

ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर कारखाना पूरी तरह महिलाओं द्वारा संचालित किया जाएगा और इसमें 10,000 से अधिक महिलाओं को रोजगार मिलेगा. ओला के सह-संस्थापक और सीईओ (Ola CEO) भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर लिखा, आत्मनिर्भर भारत को आत्मनिर्भर महिलाओं की जरूरत है! मुझे यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि ओला फ्यूचरफैक्ट्री का पूरा का पूरा संचालन महिलाएं करेंगी, व्यापक स्तर पर 10,000 से ज्यादा महिलाएं इसमें काम करेंगी! यह दुनिया में केवल महिला कर्मियों वाला सबसे बड़ा कारखाना होगा.

ola e scooter
ola e scooter
ola electric

अग्रवाल ने एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें इस प्रतिष्ठान में काम करने के लिए नियुक्त की गयी महिलाओं के पहले बैच को दिखाया गया है. उन्होंने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि कंपनी ने इस सप्ताह पहले बैच का स्वागत किया और कहा कि पूरी क्षमता के साथ, फ्यूचरफैक्ट्री 10,000 से अधिक महिलाओं को रोजगार देगी, जिससे यह दुनिया में केवल महिला कर्मियों वाला सबसे बड़ा और विश्व स्तर पर केवल महिला कर्मियों वाला अकेला ऑटोमोटिव विनिर्माण प्रतिष्ठान होगा.

उन्होंने कहा कि ओला अधिक समावेशी कार्यबल बनाने और महिलाओं के लिए हर तरह के काम से जुड़े आर्थिक अवसर प्रदान करने के लिए पहल कर रही है. अग्रवाल ने कहा कि कंपनी ने महिला कर्मियों को विनिर्माण कौशल के मुख्य क्षेत्रों में प्रशिक्षण और अतिरिक्त कौशल प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण निवेश किया है तथा वे ओला फ्यूचरफैक्ट्री में निर्मित हर वाहन के पूरे उत्पादन के लिए जिम्मेदार होंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें