1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. nitin gadkari on electric vehicles price at par with petrol vehicles within a year rjv

Nitin Gadkari बोले- सालभर में देश में पेट्रोल गाड़ी की कीमत में मिलेंगे इलेक्ट्रिक वाहन

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सभी इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतें एक साल के अंदर देश में पेट्रोल वाहनों की कीमत के बराबर हो जाएंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
nitin gadkari on electric vehicle price
nitin gadkari on electric vehicle price
fb/symbolic

EV vs Petrol Vehicle Price: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है. सरकार भी लगातार इस प्रयास में है कि लोगों को पेट्रोल डीजल वाहनों के बजाय इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल के लिए बढ़ावा दिया जाए. इसी क्रम में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सभी इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) की कीमतें एक साल के अंदर देश में पेट्रोल वाहनों की कीमत के बराबर हो जाएंगी.

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि एक साल के भीतर इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की कीमत पेट्रोल गाड़ियों की लागत के बराबर होगी. गडकरी ने यह भी कहा कि सरकार पेट्रोल और डीजल के बजाय फसल अवशेषों से एथनॉल उत्पादन को बढ़ावा दे रही है.

उन्होंने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कहा, मैं कोशिश कर रहा हूं कि देश में एक साल के भीतर इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल गाड़ियों की लागत के बराबर हो. इससे हम जीवाश्म ईंधन (पेट्रोल, डीजल आदि) पर खर्च होने वाली विदेशी मुद्रा को बचा सकेंगे. मंत्री ने कहा कि सरकार व्यापक स्तर पर हरित ईंधन को बढ़ावा दे रही है. गडकरी ने कहा कि जलमार्ग सड़क के मुकाबले परिवहन का सस्ता माध्यम है और इस पर तेजी से काम हो रहा है. (इनपुट : भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें