1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. new maruti suzuki brezza 2022 to launch soon know specs features and price related details sbh

New Maruti Suzuki Brezza पूरी तरह से होगी फीचर लोडेड, जाने कीमत और फीचर से जुड़ी सभी डीटेल्स

Maruti Suzuki अपनी कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की Brezza को जल्द लॉन्च करने वाली है. इस कार को लोग काफी पसंद करते हैं. Brezza का नया मॉडल पुराने से कितना अलग है इसकी जानकारी आज हम आपको इस स्टोरी के माध्यम से आपको देने वाले हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
maruti suzuki brezza 2022
maruti suzuki brezza 2022
symbolic

Maruti Suzuki Brezza 2022: Maruti की Brezza एक कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट कार है. अपने लॉन्च के समय से ही यह लोगों को के बीच काफी पसंद की जाती है. यह Maruti की रेंज में आने वाली गाड़ियों की लिस्ट में टॉप सेलिंग पर बनी रहने वाली कोम्पक्ट SUV है. आने वाली नयी Brezza का लोग काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस कार को कंपनी 30 जून को लॉन्च करने वाली है.कंपनी ने नये Brezza में पहले से बेहतर लुक और एडवांस फीचर्स भी दिए हैं. तो चलिए इस गाड़ी से जुड़ी सभी बातों को डीटेल से जानते हैं.

Maruti Brezza 2022 डिजाइन और फीचर

पुरानी मॉडल से अगर तुलना की जाए तो Brezza के नये मॉडल में काफी सारे कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. Brezza का फ्रंट और रियर भी पहले के मुकाबले दिखने में ज्यादा बेहतर होगा. Brezza के फ्रंट में नयी ग्रिल और बेहतर हेडलैम्प्स दिए गए हैं. इसके रियर में भी आपको नया टैललैम्प सेटअप देखने को मिल सकता है. Brezza के इंटीरियर पर नजर डालें तो इसमें कंपनी ने ड्यूल टोन डैशबोर्ड, Android Auto और Apple Carplay के सपोर्ट वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, हेडअप डिस्प्ले, ऑटो AC, सनरूफ, रियर पैसंजर के लिए AC वेंट्स और 360 डिग्री कैमरा जैसे कई आधुनिक फीचर्स दिए हैं. इस कार में कई सेफ्टी रिलेटेड फीचर्स भी आपको मिल जाएंगे. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग्स, इलेक्ट्रिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल होल्ड असिस्ट जैसे कई जरुरी फीचर्स दिए गए हैं.

Maruti Brezza 2022 इंजन

Brezza के इंजन की बात करें तो इस कार में बिलकुल नया इंजन दिया जाने वाला है. नये Brezza में 1.5L 4 सिलिंडर का K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जाने वाला है. यह इंजन 103bhp की पावर और 137nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इस कार को कंपनी CNG मॉडल में भी लॉन्च कर सकती है. नया Brezza माइलेज के मामले में भी पहले से ज्यादा बेहतर होगा। नये Brezza में आपको 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा. कंपनी का कहना है की Maruti की रेंज में यह पहली कार है जिसे ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्टिंग में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. लेकिन, यह खबर अभी तक पुख्ता नहीं हुई है.

Maruti Brezza 2022 एक्सपेक्टेड प्राइस

Brezza को 30 जून को लॉन्च किया जाएगा. इस कार के कीमत की बात करें तो इसे कंपनी काफी अग्रेसिव प्राइसिंग के साथ लॉन्च कर सकती है. नयी Brezza को 8 लाख से लेकर 12 लाख रुपये के बीच भारत में लॉन्च किया जा सकता है. इंडियन मार्केट में इस कार का मुकाबला Tata Nexon जैसी गाड़ियों से होना है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें