1. home Home
  2. tech and auto
  3. hyundai creta kia seltos rival volkswagen taigun suv price features engine specs rjv

Creta Seltos को टक्कर देने आयी Volkswagen Taigun SUV, देखें कीमत और खूबियां

जर्मनी की प्रमुख ऑटो कंपनी फॉक्सवैगन ने अपने नये मॉडल ताइगुन को बाजार में लॉन्च कर दिया है. बेहतरीन लुक, कई खास फीचर्स से लैस यह Mid Size SUV भारत में Hyundai Creta, Kia Seltos, MG Hector, Skoda Kushaq, Renault Duster के साथ ही आगामी MG Astor से मुकाबला करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Volkswagen Taigun SUV Price
Volkswagen Taigun SUV Price
vw

Volkswagen Taigun SUV Price, Specs: जर्मनी की प्रमुख ऑटो कंपनी फॉक्सवैगन ने अपने नये मॉडल ताइगुन को बाजार में लॉन्च कर दिया है. बेहतरीन लुक के साथ ही कई खास फीचर्स से लैस यह Mid Size SUV भारत में Hyundai Creta, Kia Seltos, MG Hector, Skoda Kushaq, Nissan Kicks, Renault Duster के साथ ही आगामी MG Astor जैसी कारों से मुकाबला करेगी.

जर्मनी की प्रमुख ऑटो कंपनी फॉक्सवैगन (VW) ने अपने नये मॉडल ताइगुन को बाजार में उतार दिया है. कंपनी अगले साल तक भारत में तेजी से बढ़ते मध्यम आकार के यूटिलिटी वाहन (SUV) खंड में करीब 10 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

कंपनी ने ह्युंडई क्रेटा और किया सेल्टॉस को टक्कर देने के लिए ताइगुन को बाजार में उतारा है, जिसकी शुरुआती कीमत 10.49 से 17.49 लाख रुपये के बीच है. फॉक्सवैगन की भारत 2.0 परियोजना के तहत ताइगुन उसका पहला उत्पाद है. फॉक्सवैगन समूह ने भारत 2.0 परियोजना के माध्यम से समूह की फर्म स्कोडा ऑटो के नेतृत्व में वर्ष 2025 तक भारतीय यात्री वाहनों के बाजार में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य तय किया है.

ताइगुन के पेशकश के मौके पर टिप्पणी करते हुए, फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने कहा कि भारत में मध्यम आकार का एसयूवी खंड, लगभग चार लाख इकाइयों की कुल वार्षिक बिक्री के साथ एक विशाल, बढ़ता हुआ खंड है. गुप्ता ने कहा, लेकिन अगर आप इसे बहुत निष्पक्ष रूप से देखते हैं, तो ग्राहक के लिए विकल्प सीमित हैं. यहां इस समय दो कंपनियों का प्रभुत्व है. ऐसे में मेरा मानना ​​​​है कि ताइगुन निश्चित रूप से ग्राहकों के लिए बेहतर मूल्य की पेशकश करेगा और इस खंड को आगे बढ़ायेगा.

अपने नए मॉडल से कंपनी की अपेक्षाओं के बारे में पूछने पर गुप्ता ने कहा, हमारा लक्ष्य भारत के मध्यम आकार के एसयूवी खंड में कम से कम 10 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें