1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. elon musk net worth and what buying twitter means know details amh

एलन मस्क की बोली पर ट्विटर के सहमत होने के बाद अब आगे क्या होगा ?

एलन मस्क ने कहा कि दूसरे निवेशक भी इसमें योगदान कर सकते हैं. एलन मस्क ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है.

By Agency
Updated Date
elon musk
elon musk
TWITTER

अरबपति कारोबारी और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की लगभग 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को ट्विटर के बोर्ड ने मंजूरी दे दी है, जिसके बाद वह सोशल मीडिया मंच के मालिक बनने के बेहद करीब आ गए हैं. यह सौदा इस साल पूरा होने की उम्मीद है, लेकिन इसके लिए अभी शेयरधारकों और अमेरिकी नियामकों की मंजूरी ली जानी है. मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी.

एलन मस्क ने क्‍या कहा

एलन मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है. ट्विटर के बोर्ड ने सोमवार को सर्वसम्मति से उनके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और शेयरधारकों से भी ऐसा करने की सिफारिश की है. यह सौदा एक अप्रैल को ट्विटर के बंद भाव पर 38 प्रतिशत प्रीमियम के साथ हुआ.

जब मस्क ने 46.5 अरब डॉलर की पेशकश कर दी

बोर्ड ने कहा कि यह मस्क ने पर्याप्त नकद प्रीमियम की पेशकश की है, जो ‘‘ट्विटर के शेयरधारकों के लिए सबसे अच्छा रास्ता होगा.'' ट्विटर के बोर्ड ने शुरुआत में मस्क को अधिग्रहण से रोकने की कोशिश की, लेकिन हालात उस समय नटकीय रूप से बदल गए जब मस्क ने 46.5 अरब डॉलर की पेशकश कर दी, और कहा कि इसमें से 21 अरब डॉलर वह खुद निवेश करेंगे.

दूसरे निवेशक भी कर सकते हैं योगदान

एलन मस्क ने कहा कि दूसरे निवेशक भी इसमें योगदान कर सकते हैं. मस्क को कारोबार का लंबा अनुभव है. वह टेस्ला के सीईओ हैं, जिसका आकार ट्विटर के मुकाबले करीब 25 गुना बड़ा है. एक प्रौद्योगिकी उद्यमी और निवेशक जॉन मेयर ने कहा कि मुझे लगता है कि ट्विटर के लिए इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता था कि एलन मस्क उसे खरीद लें. उन्हें नये उत्पादों में निवेश दोगुना करना होगा और कमाई के नए रास्ते खोजने होंगे. उन्होंने आगे कहा कि मस्क का ऐसा ट्रैक रिकॉर्ड है कि वह असंभव को कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें