1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. bmw f900 xr premium bike launched in india know what is the price and other features rjv

BMW ने भारत में लॉन्च की F900 XR बाइक, 3.6 सेकेंड में पकड़ लेगी 100 किमी की रफ्तार

बीएमडब्ल्यू की इस प्रीमियम बाइक के इंजन और पावर की बात करें, तो कंपनी ने इसमें 895 सीसी का चार सिलिंडर वाला इंजन दिया है. वाटर कूल्ड तकनीक पर आधारित यह इंजन 105 एचपी की अधिकतम पावर और 92 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BMW F 900 XR
BMW F 900 XR
bmw

BMW F900 XR Price In India: जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भारत में एफ 900 एक्सआर बाइक का नया संस्करण उतारा है. इस मॉडल की शोरूम कीमत 12.3 लाख रुपये है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसे बीएमडब्ल्यू मोटरराड डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है.

BMW F900 XR इंजन, पावर और परफाॅर्मेंस

बीएमडब्ल्यू की इस प्रीमियम बाइक बीएमडब्ल्यू एफ 900 के इंजन और पावर की बात करें, तो कंपनी ने इसमें 895 सीसी का चार सिलिंडर वाला इंजन दिया है. यह इंजन वाटर कूल्ड तकनीक पर आधारित है. यह इंजन 105 एचपी की अधिकतम पावर और 92 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि यह महज 3.6 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर लेती है. इसके अलावा यह बाइक 200 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर दौड़ सकती है.

3.6 सेकेंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

बाइक की आपूर्ति जून, 2022 से शुरू होगी. बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा, बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने भारत में दुनिया की बेहतरीन प्रीमियम मोटरसाइकिलें पेश की हैं और बाइक के शौकीनों के बीच अपने लिए अलग जगह बनाई है. नयी एफ 900 एक्सआर 895 सीसी इंजन के साथ आती है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक महज 3.6 सेकेंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और 200 किमी प्रति घंटा से ज्यादा की अधिकतम गति हासिल कर सकती है.

(इनपुट : भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें