27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रैप कैमरा व ड्रोन से हो रही बाघ की तलाशी

बाघ की तलाशी में वन विभाग ड्रोन व ट्रैप कैमरा लगा रहा है. ड्रोन कैमरे की मदद से जोरदार तलाशी जारी है, ताकि इलाके के लोग आतंक से मुक्त हो सकें.

कोलकाता. बाघ की तलाशी में वन विभाग ड्रोन व ट्रैप कैमरा लगा रहा है. ड्रोन कैमरे की मदद से जोरदार तलाशी जारी है, ताकि इलाके के लोग आतंक से मुक्त हो सकें. घटना बानरहाट ब्लाॅक के लक्ष्मीपाड़ा चाय बागान इलाके की है. जहां पर बाघ के आतंक से वन विभाग व स्थानीय लोग हलकान हैं. यहां पर बाघ के पैरों के चिह्न तो मिले हैं. कुछ लोग छिप कर उसे देखे भी हैं. इसकी पुष्टि होने के बाद से ही वन विभाग हरकत में है. अधिकारी लगातार इस मामले की प्रगति की रिपोर्ट ले रहे हैं, क्योंकि चाय बगान इलाके के निवासी बेहद आतंकित हैं. इस बीच, लक्ष्मीपाड़ा चाय बगान के बिन्नागुड़ी वाइल्ड लाइफ स्कावड की ओर से जागरूकता शिविर का भी आयोजन किया गया, ताकि लोग भयभीत न हों. वन विभाग ट्रैप कैमरा लगाकर बाघ के रूट को जानना चाहता है. इसका पता चलने पर उसे पकड़ना आसान हो जायेगा. वन विभाग के मुताबिक चाय बागान के बीबी -6 एक्सटेंशन व बी बी-14 नंबर ब्लाॅक में दो पूर्ण व्यस्क बाघ व बीबी-3 डी सेक्शन में एक शावक को घूमते देखा गया है. यहां तक कि पांच नंबर सेक्शन में भी एक बाघ को घूमते देखा गया है.

ऐसा वहां के श्रमिकों का दावा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें