27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरोपियों ने बांग्लादेश पुलिस को फ्लैट में हत्याकांड का स्थल दिखाया

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या की जांच के लिए बांग्लादेश पुलिस की एक टीम रविवार को कोलकाता पहुंची. रविवार को सीआइडी के वरिष्ठ अधिकारी से मुलाकात कर सोमवार को इस टीम ने न्यू टाउन में उस फ्लैट में पहुंची थी.

कोलकाता में गिरफ्तार जिहाद का भी मुंह ढंककर फ्लैट में ले गये थे अधिकारी

संवाददाता, कोलकाता

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या की जांच के लिए बांग्लादेश पुलिस की एक टीम रविवार को कोलकाता पहुंची. रविवार को सीआइडी के वरिष्ठ अधिकारी से मुलाकात कर सोमवार को इस टीम ने न्यू टाउन में उस फ्लैट में पहुंची थी.

सीआइडी सूत्र बताते हैं कि इस मामले में गिरफ्तार ‘कसाई’ जिहाद हाउलदार (24) को उसका चेहरा ढंककर राजारहाट के उस फ्लैट में ले जाया गया, जहां सांसद की हत्या हुई थी. इस दौरान बांग्लादेश में गिरफ्तार तीन अन्य आरोपी भी वीडियो कॉल के माध्यम से ढाका से कोलकाता पहुंचे बांग्लादेश पुलिस की टीम से जुड़े. इस दौरान तीनों ने वीडियो कॉल के जरिए पूरे घटनास्थल का वर्णन किया. कोलकाता में जिहाद और बांग्लादेश में वीडियो कॉल पर जुड़े तीनों आरोपियों के साथ आमने-सामने सीआइडी एवं बांग्लादेश पुलिस की टीम ने पूछताछ की. तीनों ने बांग्लादेश से ऑनलाइन वीडियो कॉल में फ्लैट की लोकेशन, सांसद अनाक की हत्या कैसे और किस कमरे में की, इसकी जानकारी दी. उन्होंने यह भी बताया कि उनके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर कैसे बाहर निकाला गया. ढाका में गिरफ्तार किये गये सभी तीनों बदमाशों ने कोलकाता में गिरफ्तार किये गये ‘कसाई’ जिहाद की मौजूदगी में वीडियो कॉल के जरिये यह भी बताया कि उन्होंने सांसद के खून से सने कपड़े, शरीर के क्षत-विक्षत हिस्सों को बैग और सूटकेस में कैसे उठाया और सबसे पहले कहां ले गये.

बांग्लादेश पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कसाई जिहाद द्वारा दी गयी जानकारी आरोपी शिमुल हत्याकांड के बारे में पूछताछ में दी गई जानकारी से मेल खाती है या नहीं, यह जानने के लिए चार लोगों से एक साथ पूछताछ की गयी. सूत्रों ने पुष्टि की कि पूछताछ के दौरान ज्यादातर जानकारियां समान पायी गयीं.

कोलकाता में बांग्लादेश के खुफिया प्रमुख हारुन या रशीद ने कहा, हमने सीआइडी की मौजूदगी में कसाई जिहाद के साथ कोलकाता के न्यूटाउन के फ्लैट का दौरा किया. यह एक लग्जरी घर है. इसी घर में सांसद अनार ने जीवित प्रवेश किया था, लेकिन आधे घंटे के अंदर ही उसकी हत्या कर दी गयी.

सीआइडी और ढाका पुलिस को अब तक इस हत्याकांड में सियाम हुसैन नाम के एक और आरोपी के शामिल होने की जानकारी मिली है, जिसका घर बांग्लादेश के भोला में है. वह नेपाल भाग गया है. उसकी भी तलाश जारी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें