26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेइइ में सीट आवंटन के पहले दौर के नतीजे 19 को

राज्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीजेइइ) ने घोषणा की है कि बीटेक में प्रवेश के लिए केंद्रीकृत ऑनलाइन काउंसेलिंग 10 जुलाई से शुरू होगी.

सीट आवंटन के दूसरे दौर के नतीजे 26 जुलाई को घोषित किये जायेंगे

मॉप-अप राउंड के लिए पंजीकरण, पंजीकरण शुल्क का भुगतान और विकल्प भरने का काम 31 जुलाई से एक अगस्त तक पूरा करना होगा

संवाददाता, कोलकाता

राज्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीजेइइ) ने घोषणा की है कि बीटेक में प्रवेश के लिए केंद्रीकृत ऑनलाइन काउंसेलिंग 10 जुलाई से शुरू होगी. तीन चरणों वाली काउंसेलिंग में आवंटन, च्वाइस अपग्रेड और मॉप-अप पांच अगस्त तक जारी रहेगा. जेइइ बोर्ड की चेयरपर्सन सोनाली चक्रवर्ती बनर्जी ने बताया कि परीक्षार्थियों का पंजीकरण, पंजीकरण शुल्क का भुगतान और विकल्प भरने का काम 10 से 16 जुलाई तक चलेगा.

परीक्षार्थी 16 जुलाई तक अपने विकल्पों को संशोधित और लॉक कर सकते हैं. इसके बाद 19 जुलाई को सीट आवंटन के पहले दौर के नतीजे घोषित किये जायेंगे. बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किये गये नोटिस में कहा गया है कि सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान, दस्तावेज सत्यापन के लिए आवंटित संस्थानों में रिपोर्ट करना और जिन लोगों को सीट आवंटित की गयी है, उनका विवरण दिया जायेगा. जो विकल्प के अपग्रेडेशन को नहीं अपनायेंगे (जो दूसरे दौर का हिस्सा है), उनके लिए प्रवेश जैसी गतिविधियां 19 से 24 जुलाई तक पूरी करनी होगी.

सीट आवंटन के दूसरे दौर के नतीजे 26 जुलाई को घोषित किये जायेंगे. नये आवंटियों के लिए सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान और दस्तावेज सत्यापन और प्रवेश के लिए आवंटित संस्थानों में रिपोर्ट करना 26 से 29 जुलाई के बीच पूरा करना होगा. मॉप-अप राउंड (तीसरा और अंतिम दौर) के लिए पंजीकरण, पंजीकरण शुल्क का भुगतान और विकल्प भरने का काम 31 जुलाई से एक अगस्त तक पूरा करना होगा.

बोर्ड के रजिस्ट्रार दिब्येंदु कर ने बताया कि परीक्षार्थी एक अगस्त तक अपने विकल्पों को संशोधित और लॉक कर सकते हैं, परीक्षार्थियों को सोमवार को सीट मैट्रिक्स मिलेगा, जो प्रत्येक संस्थान द्वारा दी जाने वालीं सीटों और स्ट्रीम की संख्या को दर्शाता है. मॉप-अप राउंड सीट आवंटन के परिणाम तीन अगस्त को घोषित किये जायेंगे. सीट स्वीकृति शुल्क (नये आवंटियों) का भुगतान, दस्तावेज सत्यापन और प्रवेश के लिए आवंटित संस्थानों में रिपोर्टिंग तीन से पांच अगस्त के बीच की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें