24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कत्थक में ऑनलाइन जूनियर कोर्स आज से

भारत सरकार के प्लेटफॉर्म ‘स्वंय’ पर सोमवार से कत्थक में ऑनलाइन जूनियर कोर्स शुरू किया जायेगा. प्रैक्टिकल और थ्योरिकल लेसन पढ़ाये जायेंगे.

कोलकाता. भारत सरकार के प्लेटफॉर्म ‘स्वंय’ पर सोमवार से कत्थक में ऑनलाइन जूनियर कोर्स शुरू किया जायेगा. प्रैक्टिकल और थ्योरिकल लेसन पढ़ाये जायेंगे. यह कोर्स 22 सितंबर को समाप्त होगा. यह कत्थक में द्वितीय वर्ष का विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम है, जो शिक्षा मंत्रालय, यूजीसी, सीइसी और इएमआरसी द्वारा स्पोन्सर्ड है. इएमआरसी कोलकाता इस कोर्स का होस्ट है. यह जानकारी शास्त्रीय नृत्यांगना व आनंद चंद्रिका की ओनोररी आर्टिस्टिक निदेशक प्रोफेसर अमिता दत्त (मुखर्जी) ने दी. उन्होंने बताया कि कोर्स में प्रवेश लेने वालों को पाठ में वीडियो, पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिये बहुत कुछ जानने व अध्ययन करने का मौका मिलेगा. इसे मूल रूप से एक अंडरग्रेजुएट कोर्स के रूप में डिजाइन किया गया था. एमए या पीएचडी करने वाले भी इसमें रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. यह कोर्स पूर्णतया निःशुल्क है. इच्छुक आवेदक (swayam2.ac.in) या onlinecourses.swayam2.ac.in/cec24_as05/preview पर आवेदन कर सकते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें