29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : पुलिस पर्यवेक्षक आज से जिलों के दौरे पर

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा के दूसरे चरण लोकसभा चुनाव में घर से बैलेट पेपर के जरिये मतदान करने के लिए कुल 10 हजार 658 मतदाताओं ने आवेदन किया है. घर से मतदान करने वालों में दार्जिलिंग लोकसभा केंद्र में कुल 4416 मतदाताओं ने 12डी फार्म दाखिल किया है.

Lok Sabha Election 2024 : पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्ण तरीके से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग ने अवकाश प्राप्त आइपीएस अधिकारी अनिल कुमार शर्मा को विशेष पुलिस पर्वेक्षक के रूप में नियुक्त किया है. विशेष पुलिस पर्यवेक्षक आज से जिलो दौरा शुरू कर रहे हैं. यह जानकारी राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीइओ) दफ्तर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरिंदम नियोगी ने दी. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जारी है.

लोकसभा केंद्र जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार का करेंगे दौरा

उन्होंने बताया कि मंगलवार से विशेष पुलिस पर्यवेक्षक अनिल कुमार शर्मा जिलों का दौरा शुरू करेंगे. इस दौरान वह तीन लोकसभा केंद्र जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार का दौरा करेंगे. श्री नियोगी ने बताया कि प्रथम चरण में इन तीन सीटों पर ही चुनाव हैं. ऐसे में अनिल कुमार शर्मा इन लोकसभा केंद्रों में कानून-व्यवस्था व संवेदनशील बूथों का जायजा लेंगे. अपने इस सफर में वह विभिन्न प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे.

West Bengal Breaking News : ममता बनर्जी ने कहा, पूरे देश के लोगों को जेल में डाल दो

दूसरे चरण में घर से मतदान के लिए 10 हजार से अधिक मतदाताओं ने किया आवेदन

श्री नियोगी ने बताया कि लोकसभा के दूसरे चरण लोकसभा चुनाव में घर से बैलेट पेपर के जरिये मतदान करने के लिए कुल 10 हजार 658 मतदाताओं ने आवेदन किया है. घर से मतदान करने वालों में दार्जिलिंग लोकसभा केंद्र में कुल 4416 मतदाताओं ने 12डी फार्म दाखिल किया है. इनमें 80 वर्ष या इससे अधिम उम्र वाले, दिव्यांग और आपातकालीन कार्यों से जुड़े लोग शामिल हैं. इसी तरह रायंगज से 3993 और बालुरघाट से 2249 मतदाताओं ने घर से वोटिंग के लिए फॉर्म भरा है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, ‘मोदी की गारंटी’ का मतलब है सभी विपक्षी नेताओं को सलाखों के पीछे डालना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें