25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : कोलकाता के धापा में केमिकल गाेदाम में लगी भयावह आग

West Bengal : शुरुआत में स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की. मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच चुकी हैं. इलाके के निवासी काफी डरे हुए हैं.

कोलकाता, विकास कुमार गुप्ता : कोलकाता के ईएम बाईपास में स्थित धापा के माठपुकुर में मोबिल तैयार करने के कारखाने में आग (Fire) लग जाने से आसपास के इलाके में अफरातफरी की स्थिति व्याप्त हो गई. आग की लपटें लगातार बढ़ती जा रही है. पूरा इलाका काले धुएं से ढका हुआ है. फैक्ट्री के अंदर से एक के बाद एक धमाकों की आवाज आ रही है. शुरुआत में स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की. मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच चुकी हैं. इलाके के निवासी काफी डरे हुए हैं. इधर प्रगति मैदान थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची और आस पास रहने वाले लोगों को वहां से हटा कर सुरक्षित स्थान पर ले गए.

आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे दमकलकर्मी


इलाके के लोगों ने बताया की धापा में जहां आग लगी है, वह इलाका काफी संकरी गली के भीतर है, इसके कारण दमकलकर्मियों के वहां पहुंचने के पहले ही आस-पास रहने वाले लोग अपने घरों से पानी फेंक कर आग को फैलने से रोकने की कोशिश में जुट गए. दमकल कर्मियों का कहना है कि जिस गोदाम में आग लगी थी, वहां मोबिल और ग्रीस के साथ अन्य केमिकल तैयार किया जाता था. कारखाने में काफी केमिकल मौजूद होने के कारण आग बुझाने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है.

West Bengal Assembly : राज्यपाल बोस ने चोपड़ा की घटना पर ममता बनर्जी से मांगी रिपोर्ट, भाजपा का विधानसभा परिसर में धरना जारी

विस्फोट की तेज आवाज आने से इलाके के लोगों में दहशत

कारखाना सह गोदाम के भीतर से रह रहकर विस्फोट की तेज आवाज आने से इलाके के लोगों में काफी दहशत में हैं. दमकलकर्मियों का कहना है कि आग के श्रोत का पता लगा लिया गया है, जल्द उसपर पूरी तरह से काबू पा लिया जाएगा. हालांकि आग को बुझाने का कार्य जारी है.

डिप्टी स्पीकर के लिए ममता बनर्जी ने सुझाया गैर कांग्रेसी सांसद का नाम, राजनाथ सिंह ने दीदी से फोन पर की बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें