27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जूनियर डॉक्टर पर कोलकाता में पुलिस अधिकारी ने किया हमला, शिकायत दर्ज

कोलकाता : स्थानीय निजी अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर ने पुलिस अधिकारी पर शारीरिक हमला करने की शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस अधिकारी कलाई की सर्जरी के लिए प्लास्टिक सर्जरी विभाग में दाखिल हुआ था. इसे भी पढ़ें : मलयेशिया में फंसे नौ भारतीय कामगारों को बचाया गया निजी अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया […]

कोलकाता : स्थानीय निजी अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर ने पुलिस अधिकारी पर शारीरिक हमला करने की शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस अधिकारी कलाई की सर्जरी के लिए प्लास्टिक सर्जरी विभाग में दाखिल हुआ था.

इसे भी पढ़ें : मलयेशिया में फंसे नौ भारतीय कामगारों को बचाया गया

निजी अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि यह कथित हमला बुधवार की शाम लगभग सात बजे हुआ. इस घटना के बाद आपात सेवाओं को छोड़कर कलकत्ता चिकित्सा अनुसंधान संस्थान के लगभग सभी वार्ड में अन्य चिकित्सकों ने अस्थायी रूप से काम रोक दिया.

संस्थान में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर श्रीनिवास गेद्दाम ने अलीपुर पुलिस थाने में दर्ज करायी अपनी शिकायत में कहा कि जाधवपुर पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी (ओसी) पुलक कुमार दत्ता ने उन पर उस समय हमला किया, जब वह चिकित्सा मामले को देख रहे थे.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि दत्ता की बुधवारकी सुबह कलाई की सर्जरी हुई थी. दवाओं के बारे में पूछे जाने पर दत्ता ने उसे गर्दन से पकड़कर अपने बाये हाथ से जूनियर डॉक्टर को कथित रूप से थप्पड़ मार दिया.

इसे भी पढ़ें : कोलकाता : दमदम एयरपोर्ट पर सैटेलाइट फोन के साथ पकड़ा गया ब्रिटिश नागरिक

आंध्रप्रदेश निवासी गेद्दाम ने अपनी शिकायत में कहा कि हमले के बाद उसकी गर्दन पर खरोंच आयीहै. पुलिस द्वारा मामले में ‘उन्हें न्याय दिलाने का वादा करने’ के बाद ही विरोध दर्ज करा रहे डॉक्टर बुधवारकी रात काम पर लौटे.

सीएमआरआइ के अधिकारी ने बताया कि ओसी ने सुबह ‘डिस्चार्ज ऑन रिस्क बांड’ पर हस्ताक्षर किये और अस्पताल से चले गये. जाधवपुर पुलिस थाना के ओसी या उनके परिवार के सदस्यों से उनकी प्रतिक्रिया के लिए संपर्क नहीं हो सका है.

उपायुक्त (दक्षिण) मिराज खालिद ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है. खालिद ने कहा, ‘हम मामले को देख रहे हैं और यह जानने का प्रयास कर रहेहैं कि समस्या क्या थी. कानून के अनुसार दोषी के खिलाफ समुचित कार्रवाई की जायेगी.’

उन्होंने बताया कि इस घटना के मद्देनजर अस्पताल में बुधवारकी रात बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती करनी पड़ी. इस बीच, भारतीय चिकित्सा संघ (आइएमए) की राज्य इकाई ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर इस मामले में उनके हस्तक्षेप और आरोपी पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

आइएमए के राज्य सचिव एस सेन ने कहा कि इस मुद्दे पर सरकार के कई जागरूकता अभियानों के बावजूद डॉक्टरों पर इस तरह के हमलों का अंत होता नहीं दिख रहा है.

इसे भी पढ़ें : कोलकाता : मेट्रो स्टेशन पर आत्महत्या की कोशिश,ट्रेन सेवाएं बाधित

सेन ने कहा, ‘कोलकाता पुलिस की चेतावनियों के बाद सीएमआरआइ में हमले हो रहेहैं. अब एक पुलिस अधिकारी द्वारा एक डाॅक्टर पर हमले का मामला सामने आया है.’ उन्होंने चेतावनी दी कि यदि अगले 24 घंटे में आरोपी पुलिस अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कीगयी, तो विरोध प्रदर्शन तेज किया जायेगा.

उन्होंने कहा, ‘यदि अगले 24 घंटे में आइपीसी की गैर-जमानती धाराओं में ओसी को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो चिकित्सकों को पुलिसकर्मियों का इलाज करना बंद कर देना चाहिए.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें