26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक बार फिर राज्य का दौरा करेंगे केंद्र सरकार के प्रतिनिधि

लोकसभा चुनाव बाद एक बार फिर केंद्र सरकार का प्रतिनिधिमंडल राज्य के दौरे पर आ रहा है.

जंगलमहल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था के लिए आवंटित राशि का करेंगे हिसाब-किताब

संवाददाता, कोलकाता

राज्य में विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के मद में मिली राशि में आर्थिक घोटाला के मामले सामने आये हैं. इससे पहले केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों ने राज्य का दौरा किया है. लोकसभा चुनाव बाद एक बार फिर केंद्र सरकार का प्रतिनिधिमंडल राज्य के दौरे पर आ रहा है. बताया गया है कि जंगलमहल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था के लिए केंद्र सरकार द्वारा आवंटित की गयी राशि के खर्चे का हिसाब-किताब देखेंगे. जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर यह टीम 23 जून को बंगाल का दौरा करेगी और जंगलमहल इलाके में स्थित जिले- बांकुड़ा, पुरूलिया, झाड़ग्राम व पश्चिम मेदिनीपुर का दौरा करेगी. केंद्र सरकार द्वारा आवंटित की गयी राशि से किन-किन योजनाओं पर कार्य हुआ है और कितनी राशि खर्च की गयी, इसकी जांच की जायेगी.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले राज्य में ग्रामीण आवास योजना, मनरेगा के रोजगार गांरटी योजना के माध्यम से हुए कार्यों व मिड डे मील के लिए आवंटित राशि की जांच के लिए केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल ने राज्य का दौरा किया था. बताया गया है कि इन योजनाओं में केंद्र सरकार द्वारा फंड का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगा है. केंद्र सरकार ने ग्रामीण आवास योजना व मनरेगा के तहत राज्य को फंड का आवंटन भी बंद कर दिया है.

हालांकि, राज्य सरकार ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार ने बंगाल के लोगों को उनके अधिकारों से वंचित किया है, इसके खिलाफ उनका आंदोलन जारी रहेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें