25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शेख शाहजहां समेत सात के खिलाफ सीबीआई ने अदालत में आरोपपत्र किया दाखिल

आरोपपत्र में शाहजहां के भाई शेख आलमगीर के अलावा उसके सहयोगियों जियाउद्दीन मोल्ला, मफुजर मोल्ला, दीदार बख्श मोल्ला व शिव प्रसाद हाजरा के नाम भी शामिल हैं. इस बात की जानकारी सीबीआई की ओर से मंगलवार को दी गयी है.

पश्चिम बंगाल में राशन वितरण घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने गत पांच जनवरी को उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में अभियान चलाया था, जहां उन पर हमले हुए. हमले की घटना के बाद से करीब 55 दिनों तक मामले का मुख्य आरोपी व तृणमूल कांग्रेस से निलंबित नेता शेख शाहजहां फरार था, जिसे बाद में राज्य पुलिस ने फरवरी के अंतिम सप्ताह में गिरफ्तार किया. मार्च में कलकत्ता हाइकोर्ट के निर्देश पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मामले की जांच का जिम्मा अपने हाथ में ले लिया और शाहजहां को छह मार्च को अपनी हिरासत में लिया. उक्त मामले में सीबीआई ने शाहजहां समेत सात आरोपियों के खिलाफ बशीरहाट अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया है.

आरोपपत्र में शाहजहां और अन्य आरोपियों पर हत्या की कोशिश का आरोप

आरोपपत्र में शाहजहां के भाई शेख आलमगीर के अलावा उसके सहयोगियों जियाउद्दीन मोल्ला, मफुजर मोल्ला, दीदार बख्श मोल्ला व शिव प्रसाद हाजरा के नाम भी शामिल हैं. इस बात की जानकारी सीबीआई की ओर से मंगलवार को दी गयी है. आरोपपत्र में शाहजहां व अन्य आरोपियों पर भारतीय दंड विधान की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) और 307 (हत्या का प्रयास) के अलावा दंगा और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने समेत कई अन्य आरोप लगाये गये हैं.केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से बताया गया कि यह मामले में पहली चार्जशीट है.

Suvendu Adhikari : शुभेंदु अधिकारी ने आखिर क्यों राष्ट्रपति से ममता बनर्जी खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की

मामला ईडी अधिकारियों पर हुए हमले की जांच का

पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में शाहजहां के घर पर छापेमारी करने गयी ईडी अधिकारियों की टीम पर करीब एक हजार लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया था. उन्होंने बताया कि ईडी की टीम शाहजहां को गिरफ्तार करने भी गयी थी, क्योंकि घोटाले में जांच के घेरे में आये गिरफ्तार राज्य के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के साथ उसके कथित करीबी संबंध थे. शेख शाहजहां और उसके सहयोगियों पर संदेशखाली में जबरन जमीन कब्जा करने व महिलाओं पर कथित यौन अत्याचार करने के भी आरोप हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टिप्पणी के विरोध में 24 को पदयात्रा करेंगे बंगाल के साधु-संत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें