30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खरगे की तस्वीर पर कालिख पोतने के खिलाफ थाने में दर्ज हुई शिकायत

महज 48 घंटे के अंदर ही अपने रुख से पीछे हटते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी की तारीफ करते हुए उन्हें कांग्रेस का वफादार सिपाही व पार्टी को मजबूत करने वाला करार दिया है. खरगे के इस स्टैंड को प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ता अधीर की जीत के रूप में देख रहे हैं. वहीं, विधान भवन में खरगे की तस्वीर पर कालिख पोतने के मामले में थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है.

कोलकाता

. महज 48 घंटे के अंदर ही अपने रुख से पीछे हटते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी की तारीफ करते हुए उन्हें कांग्रेस का वफादार सिपाही व पार्टी को मजबूत करने वाला करार दिया है. खरगे के इस स्टैंड को प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ता अधीर की जीत के रूप में देख रहे हैं. वहीं, विधान भवन में खरगे की तस्वीर पर कालिख पोतने के मामले में थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है.

इधर, मल्लिकार्जुन खरगे के बदले रुख पर प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि इससे साबित होता है कि आलाकमान अधीर के साथ है और ममता बनर्जी के प्रति उनके द्वारा लिये गये निर्णय को स्वीकार कर रहे हैं. सेंट्रल कोलकाता जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमन पाल ने कहा कि कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व इंडिया गठबंधन की मजबूरी को जानता है. अभी स्थिति यह है कि राष्ट्रीय राजनीति में ममता बनर्जी को अभी से नाराज करने का कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है. इसलिए जब गठबंधन के घटक दलों के सामने अधीर को लेकर सवाल उठते हैं, तो खरगे भले ही कुछ कह दिये हों. लेकिन हकीकत यह है कि वह अधीर के स्टैंड का विरोध नहीं कर पायेंगे. क्योंकि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाले को कांग्रेस का सच्चा सिपाही कभी भी बर्दाश्त नहीं कर पायेगा. यही वजह है कि जब बंगाल के सभी कांग्रेसी खरगे के बयान का विरोध करने लगे, तो अधीर ने उनकी मजबूरी समझते हुए एक शब्द नहीं कहा. उल्टे वह कांग्रेस अध्यक्ष की तस्वीर पर कालिख पोतने की घटना की निंदा करते हुए ऐसा करने वाले कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी. उनके निर्देश पर कांग्रेस की ओर से इस घटना के विरोध में इंटाली थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गया है. प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी सौम्य आइच राय ने कहा कि वे पहले दिन से ही कहते आ रहे हैं कि अधीर चौधरी जिस स्टैंड पर पहले दिन से कायम हैं, उसे आज सभी लोग सही मानते हैं, क्योंकि यह प्रदेश कांग्रेस के हित में है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें