1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. corona lockdown extended upto 30 october relaxation in night curfew during durga puja mtj

बंगाल में 30 अक्टूबर तक बढ़ीं पाबंदियां, दुर्गापूजा में रात्रिकालीन प्रतिबंध में रहेगी छूट

Durga Puja|Relaxation in Lockdown|राज्य में एक से 30 अक्तूबर तक पाबंदी रहेगी और इस बीच 10 से 20 अक्तूबर तक रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक के नाइट कर्फ्यू में छूट रहेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Durga Puja में नाइट कर्फ्यू से छूट
Durga Puja में नाइट कर्फ्यू से छूट
File Photo

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार ने गुरुवार को कोविड-19 संबंधी पाबंदियों को 30 अक्तूबर तक के लिए बढ़ा दिया है. हालांकि, इस दौरान सरकार ने दुर्गापूजा व लक्ष्मी पूजा को देखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू में कुछ दिनों की राहत दी है.

राज्य सचिवालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य में एक से 30 अक्तूबर तक पाबंदी रहेगी और इस बीच 10 से 20 अक्तूबर तक रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक के नाइट कर्फ्यू में छूट रहेगी. यानी एक से नौ अक्तूबर और फिर 21 से 30 अक्तूबर तक रात 11 बजे से सुबह पांच बजे नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा.

राज्य सरकार की ओर से जारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गयी है. हालांकि, इस अधिसूचना में राज्य में लोकल ट्रेन चलाने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है. राज्य में फिलहाल लोकल ट्रेनें बंद हैं और यह 30 अक्तूबर तक बंद रहेंगी. इसके अलावा शिक्षण संस्थानों को भी खोलने की अनुमति नहीं दी गयी है और सभी स्कूल, कॉलेज व अन्य शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे.

गौरतलब है कि राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पाबंदियां सबसे पहले 16 मई को लागू की गयी थीं, जिन्हें नियमित अंतराल पर बढ़ाया जा रहा है. ये पाबंदियां गुरुवार को समाप्त होने वाली थीं, लेकिन सरकार ने इन्हें फिर 30 अक्तूबर तक बढ़ा दिया है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें