26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा का ममता पर रामनवमी का अपमान करने का आरोप

भाजपा ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर रामनवमी उत्सव को वैमनस्यता से जोड़ने का आरोप लगाया और दावा किया

कोलकाता/नयी दिल्ली. भाजपा ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर रामनवमी उत्सव को वैमनस्यता से जोड़ने का आरोप लगाया और दावा किया कि उनकी टिप्पणियां देश की संस्कृति के प्रति ‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं की अपमानजनक मानसिकता को दर्शाती हैं. रामनवमी पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए ममता बनर्जी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में ””””””””शांति बनाये रखने, समृद्धि और विकास”””””””” की अपील की. उनके पोस्ट पर भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि शांति बनाये रखने की उनकी अपील का मतलब है कि वह त्योहार को अशांति या वैमनस्यता से जोड़कर देखती हैं. भाजपा सांसद ने संवाददाताओं से कहा : यह पूरी तरह से रामनवमी के त्योहार का अपमान है.

अमित मालवीय ने भी बयान पर किया कटाक्ष

मुख्यमंत्री के बयान पर भाजपा नेता अमित मालवीय का कहना है कि रामनवमी के मौके पर शांति बनाये रखना ममता बनर्जी सरकार की जिम्मेदारी है. पार्टी की आइटी सेल के प्रमुख और बंगाल के सह प्रभारी अमित मालवीय ने बुधवार को एक्स पर पोस्ट कर कहा है कि रामनवमी पर दंगा पिछले साल भी ममता बनर्जी के भड़काऊ भाषणों की वजह से हुआ था और इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया है. अगर कुछ होता है, तो इसकी पूरी जिम्मेदारी ममता बनर्जी की होगी. उन्होंने एक्स पर लिखा है, पिछले साल रामनवमी पर बंगाल में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी. ऐसा कुछ हद तक इसलिए भी हुआ, क्योंकि समारोह से ठीक पहले ममता बनर्जी ने भड़काऊ सांप्रदायिक भाषण दिये थे. लेकिन सिर्फ छह दिन बाद, हनुमान जयंती पर, कोई हिंसा नहीं हुई, क्योंकि प्रदेश भाजपा की याचिका पर कलकत्ता उच्च न्यायालय ने केंद्रीय बलों की तैनाती का आदेश दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें