1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 amit shah attacked tmc and abhishek banerjee at gosaba rally in north 24 pargana bengal electoion news pwn

Bengal Chunav 2021: गोसाबा की रैली से अमित शाह का TMC पर वार, कहा- भाईपो एंड कंपनी खा गयी अम्फान का पैसा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोसाबा की रैली से अमित शाह का टीएमसी पर वार
गोसाबा की रैली से अमित शाह का टीएमसी पर वार
Twitter BJP

पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार को लेकर अमित शाह बंगाल दौरे पर हैं. उन्होंने होसाबा में रैली को संबोधित किया. रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने ममता बनर्जी, टीएमसी और अभिषेक बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने टीएमसी सरकार पर केंद्र द्वारा अम्फान तुफान के लिए भेजे गये पैसे को हड़पने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने अम्फान तुफान से पीड़ित लोगों के लिए 10-10 हजार रुपये भेजे थे, पर भाइपों एंड कंपनी ने सरा पैसा खा लिया.

ममता सरकार पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने गरीबों के विकास के लिए 115 स्कीम बनाई हैं. जबकि ममता दीदी ने गरीबों को लूटने के लिए 115 स्कैम बनाएं हैं. गरीबों के हक का पैसा कट मनी वाले ले जाते है. इसे बंद करने का काम भाजपा की सरकार करेगी. उन्होंने कहा कि ममता सरकार स्कैम बनाती हैं और बीजेपी स्कीम बनाती है.

अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी भतीजे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए लगी हुई हैं. जबकि मोदी जी आपका विकास करने के लिए दिन रात लगे हुए हैं. साथ ही कहा कि 2016 के चुनाव में दीदी ने वादा किया था कि मल्टीपल इंटीग्रेटेड फिशरीज जोन बनाया जाएगा. लेकिन वो आज तक बना ही नहीं. दीदी ने कहा था कि सुंदरवन को हम जिला बनाएंगे, लेकिन ये काम भी आज तक नहीं हुआ. भाजपा का मुख्यमंत्री बनते ही एक ही साल में हम सुंदरवन को जिला बनाने का काम कर देंगे.

बीजेपी के संकल्प पत्र के बारे में बताते हुए अमित शाह ने कहा कि हम नॉबेल पुरस्कार के तौर पर टैगोर पुरस्कार और ऑस्कर के तौर पर सत्यजीत रे पुरस्कार बनाकर बंगाल के दो महान सपूतों को बड़ी श्रद्धांजलि देने वाले हैं. कलकत्ता को सांस्कृतिक राजधानी बनाने के लिए 11,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने देश में जहां जो-जो वादा किया, वो वादा पूरा किया है. हर गरीब के घर में शौचालय, बिजली, गैस का सिलेंडर पहुंचाया है. लेकिन दीदी ने अपने पिछले घोषणा पत्र में 282 वादे किए थे, उसमें से 82 वादे भी पूरे नहीं किए.

रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा जो योजना मोदी जी मछुआरों के कल्याण के लिए यहां भेजते हैं, उसे दीदी आप तक नहीं पहुंचने देती. उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि 1,500 करोड़ रुपये की योजना जो मोदी जी ने भेजी है, वो भाजपा की सरकार बनने के बाद हम यहां लागू करेंगे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें