1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. asansol
  5. explosives seized from vegetable pick up van in birbhum district of west bengal mtj

West Bengal News: सब्जी ढोने वाले पिकअप वैन से विस्फोटकों का जखीरा बरामद, चालक-खलासी फरार

सब्जी की ट्रांसपोर्टिंग करने वाले पिकअप वैन में भारी मात्रा में विस्फोटक छिपाकर रखा हुआ था. वैन से साढ़े पांच हजार जिलेटिन की छड़ें और 2,500 डेटोनेटर स्टिक बरामद हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal News: पिकअप वैन से बीरभूम में जिलेटिन और डेटोनेटर की छड़ें बरामद
West Bengal News: पिकअप वैन से बीरभूम में जिलेटिन और डेटोनेटर की छड़ें बरामद
Prabhat Khabar

पानागढ़ (मुकेश तिवारी): पश्चिम बंगाल (West Bengal News) में विस्फोटकों का जखीरा बरामद हुआ है. सब्जी वाले पिकअप वैन में छिपाकर विस्फोटक ले जाये जा रहे थे. बीरभूम जिला के रामपुरहाट थाना पुलिस ने गुरुवार को रामपुरहाट स्थित स्टेट हाई-वे नंबर 60 के किनारे एक ढाबे के पास सब्जी लदे पिकअप वैन से भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किये.

विस्फोटकों के मिलने से एक बार फिर जिला पुलिस सकते में आ गयी है. पुलिस ने बताया कि उक्त सब्जी की ट्रांसपोर्टिंग करने वाले पिकअप वैन में भारी मात्रा में विस्फोटक छिपाकर रखा हुआ था. इस वैन से साढ़े पांच हजार जिलेटिन की छड़ें और 2,500 डेटोनेटर स्टिक बरामद हुआ है. वाहन के चालक और खालसी पुलिस की जांच-पड़ताल देख फरार हो गये.

पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया है और उसे थाना ले आयी है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है. पता लगाया जा रहा है कि विस्फोटक कहां से लाये जा रहे थे और इसकी डिलीवरी कहां होनी थी. वाहन के मालिक की भी तलाश की जा रही है.

विस्फोटकों की तस्करी करने वाले लोगों का भी पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है. जिला पुलिस इसे अपनी बड़ी सफलता मान रही है. पुलिस अधीक्षक नागेंद्रनाथ त्रिपाठी ने कहा है कि 5,500 जिलेटिन की छड़ें और 2,500 डेटोनेटर जब्त किये गये हैं. उन्होंने बताया कि इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटकों का किन लोगों से ताल्लुक है, इसका कोई सुराग अब तक नहीं मिला है.

एसपी ने बताया कि पिकअप वैन के चालक और खलासी का भी अब तक कोई सुराग नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. उन्होंने कहा कि जिले के पचामी, शालभद्रा और रामपुरहाट में पत्थर की खदानों में विस्फोटकों का इस्तेमाल किया जाता है. पुलिस इस एंगल से भी जांच को आगे बढ़ा रही है.

एसपी ने कहा कि जब तक चालक और खलासी की गिरफ्तारी नहीं होती या विस्फोटकों के मालिक का पता नहीं चल जाता, यह कहना जल्दबाजी होगी कि किस मकसद से ये विस्फोटक ले जाये जा रहे थे. उन्होंने कहा कि यदि खदान में इस्तेमाल के लिए विस्फोटक ले जाये जा रहे थे, तो चालक और खलासी उसे छोड़कर फरार क्यों हो गये? इसलिए शक गहरा रहा है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें