कुल्लू पुलिस ने हीरापुर से मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

आसनसोल : कुल्लू की जरी थाना क्षेत्र इलाके की निवासी अंजना देवी से चार लाख रुपए की ठगी के मामले में कुल्लू पुलिस ने हीरापुर थाना क्षेत्र के नर्सिंगबांध इलाके में स्थानीय पुलिस की सहयोग से छापामारी कर मुख्य आरोपी श्रवण कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया. मंगलवार को आरोपी को जिला अदालत में सीजेएम के समक्ष पेश कर कुल्लू पुलिस ने पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड की अपील की. अदालत ने अपील मंजूर कर ली. आरोपी को चार जनवरी को कुल्लू अदालत में पेश किया जाएगा.

जिसके उपरांत अदालत से रिमांड पर लेकर पुलिस आरोपी से पूछताछ करेगी. पुलिस आरोपी से कई अन्य राज भी उगलवाने की प्रयास करेगी. मामले में पुलिस ने झारखंड से भी तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस के अनुसार जरी थाना में अक्तूबर 2019 में दर्ज प्राथमिकी में शिकायतकर्ता अंजना देवी के बच्चे से ओटीपी नंबर पूछकर धोखाधड़ी किया था.
पहले खरीदा गया ई-गिफ्ट वाउचर, फिर की खरीदारी
शिकायतकर्ता अंजना देवी के बैंक अकाउंट से धोखाधड़ी कर करीब चार लाख रुपए चार फेक पेटीएम अकाउंट्स में ट्रांसफर किए थे. जिनमें से 3,96,000 के ई- गिफ्ट वाऊचर खरीदा गया. जिनकी जांच करने पर पता चला कि इन गिफ्ट वाऊचर्स को झारखंड और पश्चिम बंगाल के पांच अलग-अलग बिग बाजार के आउटलेट्स में यूज किया गया था.
जिसमें आरोपी द्वारा आसनसोल के एक बिग बाजार में ही 1,68,000 का गिफ्ट वाऊचर इस्तेमाल किया गया. आरोपी ने इस पैसे से एक सोने का सिक्का, 2 मोबाइल फोन, एक टीवी और नित्य उपयोग के सामानों की खरीदारी की थी.
सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को मिली लीड
बिग बाजार की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर और कर्मचारियों से पूछताछ करने पर आरोपी ग्राहक के बारे में पुलिस को जानकारी मिली. आरोपी हीरापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बर्नपुर में एक प्रोविजनल स्टोर चलाता है. आरोपी से पूछताछ करने पर पता चला कि उसने दो मोबाइल फोन और टीवी को बेच दिया है. सोने का सिक्का बरामद किया गया.
डीएसपी शक्ति सिंह के नेतृत्व में हुई कार्रवाई
कुल्लू से आई पुलिस टीम का नेतृत्व डीएसपी शक्ति सिंह कर रहे थे. उनके साथ निरीक्षक संदीप पठानिया, अवर निरीक्षक निर्मल सिंह, हेड कांस्टेबल हेमंत कुमार, राजेश कुमार, कांस्टेबल रंजन, देशराज, सुरेश कुमार, सोनू राम सहित सरिता और दुर्गा शामिल थी.
कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि इस तरह की ठगी के चार मामलों की एक साथ जांच चल रही है. कांड में कुल तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. चौथे आरोपी की गिरफ्तारी आसनसोल से हुई.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें