37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक गलती पर करना होगा दोगुना टोल का भुगतान

केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के निर्देश पर होगी कार्रवाई 15 दिसंबर तक सभी टीपी को आरएफआइडी आधारित फास्टटैग बनाने का और सभी वाहनों पर रिचार्ज आरएफआइडी स्टिकर लगाने का आदेश बरवाअड्डा एक्सप्रेसवे के दोनों टीपी पर सभी लेन बने फास्टटैग आसनसोल : 16 दिसम्बर से बरवाअड्डा एक्सप्रेसवे लिमिटेड के बांसकोपा और बेलियाड में […]

केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के निर्देश पर होगी कार्रवाई

15 दिसंबर तक सभी टीपी को आरएफआइडी आधारित फास्टटैग बनाने का और सभी वाहनों पर रिचार्ज आरएफआइडी स्टिकर लगाने का आदेश
बरवाअड्डा एक्सप्रेसवे के दोनों टीपी पर सभी लेन बने फास्टटैग
आसनसोल : 16 दिसम्बर से बरवाअड्डा एक्सप्रेसवे लिमिटेड के बांसकोपा और बेलियाड में स्थित टोल प्लाजा (टीपी) पर वाहन चालकों की एक गलती से उन्हें टोल (मार्ग शुल्क) की दोगुनी राशि का भुगतान करना होगा. उक्त एक्सप्रेसवे के परियोजना निदेशक (पीडी) मलय दत्ता ने बताया कि 16 दिसम्बर से टीपी के रेडियो फ्रीक्वेंसी आईडेंटीफिकेशन (आरएफआईडी) आधारित फास्टटैग लेन में रिचार्ज आरएफआईडी स्टिकर (टैग) लगे वाहन के अलावा अन्य वाहन के प्रवेश करने पर सरकारी निर्देशानुसार उसे जुर्माना के तौर पर दोगुना टोल का भुगतान करना होगा. बरवाअड्डा एक्सप्रेसवे के दोनों टोल प्लाजा पर सभी लेन को फ़ास्टटैग लेन बना दिया गया है. 40 प्रतिशत वाहनों में टैग लग गया है. 15 दिसम्बर तक सभी वाहनों में यह टैग लग जाने की संभावना है.
सनद रहे कि टीपी पर वाहनों की जाम कम करने, जाम की वजह से ईंधन की अतिरिक्त खपत के साथ उससे उत्पन्न प्रदूषण को रोकने और टीपी पर भुगतान प्रक्रिया को डिजिटलाइजेशन करने की परियोजना के तहत केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के निर्देश पर 15 दिसम्बर तक देश के सभी टोल प्लाजा को आरएफआईडी आधारित फास्टटैग के दायरे में लाने का कार्य तेजी से चल रहा है. इसमें टोल प्लाजा के हर लेन में आरएफआईडी रीडर लगा होगा. यह रीडर टैग लगे वाहनों को रीड करेगा.
जिससे वाहन के टोल का भुगतान उस टैग में जमा पैसे से हो जाएगा. टीपी पर नगदी भुगतान करने में एक वाहन को डेढ़ से दो मिनट का समय लगता है. जिससे टीपी के लेन में वाहनों की लंबी कतारें लग जाती है. कैश लेनदेन में काफी समस्याएं उत्पन्न होती है. इन सभी से बचने के लिए फास्टटैग बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें