36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चिकित्सकों का पैनल टोल फ्री नंबर पर

गुड न्यूज : आपात स्थिति, गंभीर रोगों से पीड़ित रोगियों के हित में आइएमए का निर्णय आसनसोल जिला अस्पताल के चिकित्सकों को भी किया जायेगा शामिल टीम में शामिल रहेंगे न्यूरो, कॉर्डियो, मधुमेह, रक्त चाप, अस्थि विशेषज्ञ पर्याप्त एंबुलेंस, जिला अस्पताल में पर्याप्त औषधि की भी रहेगी उपलब्धता आसनसोल : त्योहारों के सीजन में आपातस्थितियों […]

गुड न्यूज : आपात स्थिति, गंभीर रोगों से पीड़ित रोगियों के हित में आइएमए का निर्णय

आसनसोल जिला अस्पताल के चिकित्सकों को भी किया जायेगा शामिल
टीम में शामिल रहेंगे न्यूरो, कॉर्डियो, मधुमेह, रक्त चाप, अस्थि विशेषज्ञ
पर्याप्त एंबुलेंस, जिला अस्पताल में पर्याप्त औषधि की भी रहेगी उपलब्धता
आसनसोल : त्योहारों के सीजन में आपातस्थितियों एवं गंभीर बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की आसनसोल शाखा के चिकित्सक नि:शुल्क चिकित्सकीय परिसेवा मुहैया करायेंगे. इसके लिए आइएमए एक पैनल बनाकर सभी विभागों के चिकित्सकों को शामिल कर चिकित्सकों की आपात टीम बनायेगी.
टीम में जिला अस्पताल के चिकित्सकों का भी सहयोग लिया जायेगा. टीम में न्यूरो, कॉर्डियो, मधुमेह, रक्त चाप, अस्थि आदि सभी विभागों के विशेषज्ञ चिकित्सकों को शामिल किया जायेगा.
आईएमए के स्तर से जल्द ही टोल फ्री नंबर जारी किया जायेगा. टोल फ्री नंबर पर फोन करते ही चिकित्सकों की आपात टीम सहायता के लिए पहुंचेगी. आइएमए के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार सेन ने कहा कि दुर्गापूजा बंगाल का सबसे बड़ा और लोकप्रिय उत्सव है. आनंद और उल्लास से भरपूर नौ दिवसीय त्योहार को लेकर लोग साल भर योजना बनाते हैँ ओर त्योहारों में सपरिवार बाहर घुमने जाते हैँ. उन्होंने कहा कि दुर्गापूजा के दौरान शिल्पांचल के अधिकांश नर्सिंग होम, प्राईवेट होस्पिटल के चिकित्सक लंबी छुट्टी पर चले जाते हैँ. शहर के अधिकांश डायग्नोस्टिक सेंटर भी बंद रहते हैँ.
उन्होंने कहा कि जिले में बडी संख्या में गंभीर बीमारियों से जूझ रहे मरीज हैं. जिनमें वरिष्ठ नागरिकों की संख्या सबसे अधिक है. जिनको नियमित चिकित्सकीय निगरानी की जरूररत होती है. पूजा के समय होने वाली दुर्घटनाओं का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि तेज रफ्तार, नशा सेवन कर वाहन चलाने व पटाखों के संपर्क में आने से जलने व दुर्घटनाओं के मामले ज्यादा आते हैँ.
परंतु चिकित्सकों के शहर से बाहर रहने के कारण मरीज को जोखिम बना रहता है. उन्होंने कहा कि आइएमए हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दुर्गापूजा के दौरान मरीजों एवं नागरिकों को आपात चिकित्सा सेवा प्रदान करेगा. त्योहार के दौरान पर्याप्त एंबुलेंस, जिला अस्पताल में पर्याप्त औषधियों की भी व्यवस्था की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें