38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव को लेकर ट्रेनों में भीड़ बढ़ी

चामुर्ची : लोकतंत्र का महापर्व डुआर्स में समाप्त हो चुका है. लेकिन तीसरे चरण का चुनाव 23 अप्रैल को भारत-भूटान के सीमावर्ती क्षेत्र असम में मतदान संपन्न होगा. इसको देखते हुये चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बरती जा रही है. चुनाव को लेकर मतदाता नये सरकार के गठन करने को लेकर […]

चामुर्ची : लोकतंत्र का महापर्व डुआर्स में समाप्त हो चुका है. लेकिन तीसरे चरण का चुनाव 23 अप्रैल को भारत-भूटान के सीमावर्ती क्षेत्र असम में मतदान संपन्न होगा. इसको देखते हुये चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बरती जा रही है.

चुनाव को लेकर मतदाता नये सरकार के गठन करने को लेकर उत्सुक हैं. बाहर कार्य करने वाले असम के निवासियों का भी मतदान के लिये अपने राज्य में जाना शुरू हो चुका है.
रविवार को विभिन्न स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों में यात्रियों की काफी भीड़ देखी गयी. सिलीगुड़ी से धुबड़ी जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में यात्री की भारी भीड़ थी. सुबह से ही यात्री रेलवे स्टेशन पर टिकट के लिये कतारबद्ध होकर खड़े थे. ट्रेनों में पांव रखने की जगह भी नहीं थी.
बानरहाट स्टेशन पर यात्रियों से बात करने के क्रम में मोहम्मद नजरे आलम, मनोज साहू, अख्तर अहमद, सकीना बेगम आदि ने बताया कि हमलोग भूटान में श्रमिक के तौर पर काम करते हैं.
आज से भूटान सीमा को सील कर दिया गया है एवं भूटान प्रशासन ने हमलोगों को हिदायत दी है कि अपने मतदाता सूची स्थल पर अपना मतदान करके निशान देखने के बाद ही पुन: भूटान में काम पर नियुक्ति किया जायेगा. भूटान में कार्यरत श्रमिकों का अपने राज्यों में जाने से इलाके का व्यवसाय पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है.
गंगारामपुर के वार्ड पार्षद भाजपा में शामिल
बालुरघाट. भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय के मार्गदर्शन में गंगारामपुर नगरपालिका के वार्ड नंबर 17 के पार्षद अशोक वर्द्धन अपने समर्थक परिवारों के साथ भाजपा में शामिल हो गये.
उल्लेखनीय है कि गंगारामपुर तृणमूल कांग्रेस का एक मजबूत गढ़ है. यहां के सभी वार्ड पर तृणमूल का कब्जा है. यहां पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई तृणमूल का पार्षद भाजपा में शामिल हुआ.
शनिवार को दक्षिण दिनाजपुर जिले के बुनियादपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा थी. सभा के आखिर में अशोक वर्द्धन अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गये. इस बारे में पूछने पर तृणमूल के जिलाध्यक्ष विप्लव मित्र ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. खोजबीन कर देखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें