34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चामुर्ची में अनियंत्रित वाहन ने वृद्ध व्यवसायी को कुचला, मौत

चामूर्ची : भारत-भूटान के सीमावर्ती शहर चामूर्ची बाजार स्थित काली मंदिर के निकट हुए सड़क हादसे में शुक्रवार को एक व्यवसायी की मौत हो गयी. मृत व्यवसायी का नाम मोतीलाल बंसल (86) बताया जाता है. वे चामुर्ची स्थित अपने घर के सामने धूप सेंक रहे थे. उसी दौरान एक मालवाहक ट्रिपर ने उन्हें कूचल दिया. […]

चामूर्ची : भारत-भूटान के सीमावर्ती शहर चामूर्ची बाजार स्थित काली मंदिर के निकट हुए सड़क हादसे में शुक्रवार को एक व्यवसायी की मौत हो गयी. मृत व्यवसायी का नाम मोतीलाल बंसल (86) बताया जाता है. वे चामुर्ची स्थित अपने घर के सामने धूप सेंक रहे थे. उसी दौरान एक मालवाहक ट्रिपर ने उन्हें कूचल दिया.

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार भुटान के सामसी से आ रहा एक बेकाबू मालवाहक ट्रिपर ने व्यवसायी मोतीलाल बंसल को कूचलते हुए आसपास के कई घरों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.
सूत्रों से जानकारी मिली है कि ट्रिपर के अनियंत्रित होने से यह घटना घटी है. मोतीलाल बंसल अपने घर के सामने बैठकर धूप का आनंद ले रहे थे. इसी बीच भूटान से रहे ट्रिपर ने वृद्ध की जान ले ली. आसपास के कई घरों को क्षतिग्रस्त करते हुए ट्रिपर ने निपेन साहा के घर को बिल्कुल ध्वस्त कर दिया. वहीं उसके बेटे की मारुति को भी काफी क्षति पहुंची है.
इस दुर्घटना से इलाके के सभी बिजली पोल क्षत-विक्षत हो गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने के कारण यह घटना घटी है. इस हादसे के बाद स्थानीय लोग काफी उग्र हो गए और इलाके का माहौल तनावपूर्ण हो गया. आक्रोशित लोगों ने घटना के विरोध में घंटों तक पथ अवरोध कर दिया. जिसके कारण पूरा चामूर्ची भारत-भूटान क्षेत्र के लिए आवाजाही घंटों तक बाधित रहा.
स्थानीय लोगों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि ट्रिपर ने कई लोगों का घरों को ध्वस्त कर दिया. इसकी क्षतिपूर्ति मिलनी चाहिए. घटना की सूचना मिलते ही बानरहाट थाना पुलिस मौके पहुंची तथा वहां के स्थानीय लोगों से संपर्क करते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.
स्थानीय समाजसेवी एमडी जफर हुसैन थाना के अधिकारियों से मिले तथा उन्होंने क्षतिपूर्ति के संबंध में बातचीत की. बानरहाट थाना के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि जो भी क्षतिपूर्ति हुई है, उन्हें गाड़ी के मालिक द्वारा भरपाई किया जाएंगा. इधर मोतीलाल बंसल की मौत हो जाने से स्थानीय लोगों में शोक माहौल है. पोस्टमार्टम के लिए जलपाईगुड़ी ले जाया गया है. खबर लिखे जाने तक उनका शव अभी तक नहीं आया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें