कोलकाता : चिटफंट कंपनी के नौ ठिकानों पर छापे, पश्चिम बंगाल से एक हजार करोड़ व बिहार, झारखंड और ओड़िशा से दो हजार करोड़ वसूलने का आरोप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर महानगर में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ की टीम ने विभिन्न कंपनियों के निदेशकों के िखलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.
इसी कड़ी के तहत गुरुवार को पश्चिम बंगाल समेत महानगर के छह अलग-अलग ठिकानों पर सीबीआइ की टीम ने छापेमारी की. इसमें मध्य कोलकाता के अलावा तालतल्ला, डलहौसी, बेहला व उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में एक ठिकाना शामिल है.
सीबीआइ सूत्र बताते हैं कि मंगलम एग्रो प्रोडक्ट कंपनी की निदेशक मंडली से जुड़े नौ निदेशकों के घर व दफ्तरों में सीबीआइ की टीम ने छापेमारी की. बताया जा रहा है कि कोलकाता समेत राज्य से एक हजार करोड़ व बिहार, झारखंड व ओडिशा में निवेशकों को ज्यादा रिटर्न देने का प्रलोभन देकर दो हजार करोड़ रुपये समेत बाजार से कुल तीन हजार करोड़ रुपये की उगाही की.
इसके बाद से इनके निदेशकों का कोई भी पता नहीं चल रहा था. इसके बाद सीबीआइ ने छह टीम बनाकर कोलकाता व राज्य के कुल छह ठिकानों पर छापेमारी की.
छापेमारी में विभिन्न दफ्तरों से जरूरी कागजात व कंपनी के आर्थिक लेनदेन से जुड़े दस्तावेज बरामद हुए हैं. इनकी जांच करने के बाद सीबीआइ आगे की कार्रवाई करेगी.
गौरतलब है कि वर्ष 2017 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआइ ने इस कंपनी के नौ निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें