23.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live : बदायूं मे स्कूल वैन और रोडवेज बस की भिड़ंत, हादसे 2 छात्र समेत 3 की मौत, 6 बच्चे घायल

UP Breaking News Live Updates in Hindi: प्रदेश में 19 आईएएस अधिकारियों को नई तैनाती मिली है. नई पोस्टिंग में ज्यादातर विशेष सचिव स्तर की जिम्मेदारी मिली है. साथ ही कुछ को सचिव स्तर के भी पद पर तैनात किया गया है. इस लिस्ट में कई जिलों के सीडीओ भी शामिल हैं. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

बदायूं मे स्कूल वैन और रोडवेज बस की भिड़ंत, हादसे 2 छात्र समेत 3 की मौत, 6 बच्चे घायल

बदायूं के उझानी कोतवाली क्षेत्र में बरेली-मथुरा हाईवे पर बच्चों को स्कूल ले जा रही वैन सामने से आ रहे कैंटर से टकरा गई. इसी दौरान पीछे से आ रही रोडवेज बस भी टकरा गई. हादसे में स्कूल वैन चालक उमेश और उसका डेढ़ साल का बेटा दुष्यंत, स्कूल के छह वर्षीय छात्र आलेख की मौत हो गई. छह बच्चे घायल हुए हैं. घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलते ही डीएम, एसएसपी ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर घटना की जानकारी ली. घायल बच्चों का हाल जाना है. जानकारी के मुताबिक उझानी थाना क्षेत्र के कैप्टन गजराम सिंह इंटर कॉलेज उमेश स्कूल वैन चलाता था. मंगलवार की सुबह वह बच्चों को ईको वैन से स्कूल लेकर आ रहा था, उसी समय करीब 9.00 बजे करुआ पुल से पहले वैन की कैंटर व रोडवेज बस की टक्कर हो गई. हादसे में गंभीर रूप से घायल बच्ची स्वाती को सैफई मेडिकल कॉलेज रैफर कराया है. वहीं एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि चालक पिता और उसके डेढ़ साल के बेटे समेत एक अन्य छात्र की मौत हुई है. पांच बच्चे सकुशल हैं. वैन, कैंटर व रोडवेज को पुलिस में कब्जे में लिया है.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर सीएम योगी ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीपीओ पार्क में स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. सीएम योगी शाम 5.40 बजे शहीद स्मारक जाएंगे. यहां शहीद दिवस पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होंगे.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि आज,सीएम योगी और अखिलेश यादव ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज पुण्यतिथि है. सीएम योगी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा कि मानवता के अप्रतिम प्रतीक, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! पूज्य बापू के विचार 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' और 'आत्मनिर्भर भारत' के संकल्प की सिद्धि का मार्ग प्रशस्त करते हैं. उनकी शिक्षाओं में रामराज्य और विश्व शांति की कामना का भाव अंतर्निहित है. वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'सत्य और अहिंसा' के पुजारी 'राष्ट्रपिता' महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें सादर नमन.

सपा कार्यालय के बाहर लगाई गई होर्डिंग, सीएम नीतीश और ओपी राजभर को बताया पलटूराम

लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर होर्डिंग लगाई गई है, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर को पलटूराम बताया गया है. सपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर लगाई होर्डिंग लिखा है कि राजनीति के 2 बड़े पलटूराम, जनता रहे सावधान. बता दें कि होर्डिंग में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की फोटो लगाई है.

यूपी में 20 IAS अधिकारियों के हुए तबादला, आरके सिंह बने कानपुर नगर के जिलाधिकारी

प्रदेश सरकार ने देर रात कई जिलों के जिलाधिकारियों के तबादला कर दिया है. बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है. अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया है. वहीं गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह को कानपुर नगर का डीएम बनाया गया है. कानपुर नगर के डीएम विशाख जी. को अलीगढ़ का डीएम बनाया गया है. फर्रुखाबाद के डीएम संजय कुमार सिंह प्रथम को रामपुर भेजा गया है. उधर, रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर को जौनपुर का डीएम बनाया गया है. यहां बता दें की गाजियाबाद और रामपुर के डीएम को चुनाव आयोग की तैनाती की 3 साल की अवधि के मानक के तहत हटाया गया है. इसके अलावा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल को मुरादाबाद का नगर आयुक्त और आगरा के मुख्य विकास अधिकारी मनिकनंदन ए. को बरेली विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है. हालांकि नियुक्ति विभाग की ओर से इन तबादलों की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में आज इलाहाबाद हाई कोर्ट में होगी सुनवाई

मथुरा श्रीकृष्ण जन्म भूमि शाही ईदगाह मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल कर हिंदू पक्ष ने विवादित परिसर का रेवेन्यू सर्वे कराए जाने की मांग की है. इस पर मस्जिद पक्ष ने आपत्ति दाखिल करने के लिए समय मांगा था. इस याचिका की सुनवाई न्यायमूर्ति मयंक कुमार जैन कर रहे हैं. बता दें कि कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति फैसले के खिलाफ मस्जिद पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल की है, जिसमें आदेश के क्रियान्वयन पर रोक लगी है. इसके कारण कमिश्नर की रूपरेखा अभी तय नहीं की जा सकी है. हिंदू पक्ष का कहना है कि भगवान श्रीकृष्ण का जन्मस्थान मस्जिद के नीचे है और वहां कई संकेत हैं, जो स्थापित करते हैं कि मस्जिद एक हिंदू मंदिर था. इसके अलावा मस्जिद के नीचे एक कमल के आकार का स्तंभ और 'शेषनाग' की एक छवि भी मौजूद है, जो हिंदू देवताओं में से एक हैं. इतना ही नहीं हिंदू पक्ष ने दावा किया है कि मस्जिद के स्तंभों के निचले भाग पर हिंदू धार्मिक प्रतीक और नक्काशी है.

ज्ञानवापी मामले में एक और याचिका जिला अदालत में दाखिल, हिंदू पक्ष ने की पूजा की मांग

वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में एक और याचिका जिला जज की अदालत में दाखिल की गई है. हिन्दू पक्ष ने प्रार्थना पत्र देकर व्यास जी के तहखाने में पूजा की इजाजत की मांग की है. बता दें कि व्यास जी के तहखाने को प्रशासन ने कब्जे में लिया था. जबकि सोमनाथ व्यास का परिवार उस तहखाने में पूजा पाठ करता था. ASI सर्वे की कार्रवाई में तहखाने की साफ-सफाई भी हुई थी. इस मामले में आज जिला जज की अदालत में सुनवाई होगी.

प्रदेश में 19 IAS अधिकारियों की हुई नई तैनाती, सचिव स्तर के पदों की मिली जिम्मेदारी

प्रदेश में 19 आईएएस अधिकारियों को नई तैनाती मिली है. नई पोस्टिंग में ज्यादातर विशेष सचिव स्तर की जिम्मेदारी मिली है. साथ ही कुछ को सचिव स्तर के भी पद पर तैनात किया गया है. इस लिस्ट में कई जिलों के सीडीओ भी शामिल हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें