26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mandi Lok Sabha Elections: मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अभिनेत्री कंगना रनौत दे रहीं कांग्रेस को कड़ी टक्कर

Mandi Lok Sabha Elections: हिमाचल प्रदेश मंडी लोकसभा के लिए सात चरणों में मतदान हुआ है. सुबह 8 बजे से सभी मतदान केंद्रों पर काउंटिग जारी है. इस समय मंडी से कंगना रनौत लीड कर रही हैं. चलिए जानते हैं कंगना रनौत की राजनीतिक करियर के बारे में विस्तार से...

Mandi Lok Sabha Elections: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट कांग्रेस का गढ़ है. साल 1951 से अब तक इस सीट पर हुए 17 चुनावों में 11 बार कांग्रेस और 5 बार भाजपा ने जीत दर्ज की है. यहां से भाजपा ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को उम्मीदवार बनाया है. जबकि कांग्रेस ने हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे और वर्तमान में पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह को उम्मीदवार बनाया है. विक्रमादित्य सिंह की मां प्रतिभा सिंह यहां से वर्तमान सांसद हैं. इस बार यहां से कुल 10 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. विक्रमादित्य सिंह के मैदान में उतरने से ये मुकाबला दिलचस्प हो गया है. शाही परिवार के विक्रमादित्य सिंह की एंट्री के बाद भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत  की संसद जाने की राह कठिन हो गई है. विक्रमादित्य सिंह अपने पिता वीरभद्र के उत्तराधिकारी के तौर पर उतरे हैं तो कंगना भी हिमाचल की बेटी बनकर चुनाव प्रचार किया. पूरे चुनाव प्रचार के दौरान दोनों के बीच चुनावी डायलॉगबाजी भी जोरदार चली. विक्रमादित्य अपने प्रतिद्वंद्वी को सीजनल टूरिस्ट बताया तो अपने बयानबाजी के लिए मशहूर कंगना बिगड़ा हुआ शहजादा, पलटू और छोटा पप्पू जैसे जुमलों के साथ पलटवार की. अब देखना दिलचस्प होगा की मंडी की जनता किसको अपना प्रतिनिधि चुनती है.

यहां जानें भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत के बारे में

हिमाचल प्रदेश के मंडी गांव में 23 मार्च 1987 को  जन्मीं कंगना रनौत की परवरिश मनाली के छोटे से गांव हुआ. कंगना राजपूत घराने से हैं अपने शानदार अभिनय से दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ने वाली कंगना को बॉलीवुड की क्वीन कहा जाता है. उन्होंने 2006 में अनुराग बासु की फिल्म गैंगस्टर से बॉलीवुड में कदम रखा था. अपने 18 साल के करियर में उन्होंने वो लम्हे, फैशन, राज 2, वन्स अपोन ए टाइम इन मुंबई, क्वीन, तनु वेड्स मनु, मणिकर्णिका और पंगा जैसी कई फिल्में दी हैं. उनकी मां स्कूल टीचर हैं और उनके पिता बिजनेसमैन हैं. कंगना का परिवार पहले से राजनीति से जुड़ा हुआ है. उनके परदादा सरजू सिंह रनौत विधायक थे। कंगना ने चंडीगढ़ के डीएवी स्कूल से पढ़ाई की है. उनका परिवार उन्हें डॉक्टर बनाना चाहता था लेकिन कंगना ने एआईपीएमटी (अब NEET) की परीक्षा नहीं दी. उनका सपना कुछ और ही था. इस सपने को पूरा करने के लिए 16 साल की उम्र में ही घर से भाग गई थीं। बॉलीवुड में उन्होंने बिना गॉडफादर के अपनी पहचान बनाई है. शुरुआत में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था लेकिन अपनी प्रतिभा के दम पर उन्होंने बड़ा मुकाम हासिल किया.

मंडी लोकसभा सीट से कौन आगे बढ़ रहा है?

आपको बता दें हिमाचल प्रदेश में 18वीं लोकसभा के लिए सात चरणों में मतदान हुआ है. सुबह 8 बजे से सभी मतदान केंद्रों पर काउंटिग जारी है. इस समय मंडी से कंगना रनौत लीड कर रही हैं. 

Also Read: मथुरा लोकसभा सीट पर हैट्रिक लगाने के लिए उतरीं हेमा मालिनी, ऐसे मिला तीसरी बार टिकट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें