28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

LSG vs DC: लखनऊ में सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज मुकाबला, स्टेडियम जानें से पहले इसका रखें ध्यान

यूपी में आईपीएल के पहले मुकाबले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार शाम करीब सात बजे इसका उद्घाटन करेंगे. इसके लिए खेल प्रेमियों में बेहद उत्साह देखने को मिल रहा है. लखनऊ में होने वाले मुकाबले को देखने के लिए आसपास के जनपदों सहित पड़ोसी राज्यों से भी खेल प्रमियों के आने की उम्मीद है.

Lucknow: राजधानी लखनऊ में बारिश को लेकर अलर्ट के बीच आईपीएल का आगाज शनिवार को होगा, जिसमें लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपटिल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. आईपीएल का ये मुकाबला इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि उत्तर प्रदेश पहली बार दुनिया की सबसे बड़ी लीग की मेजबानी कर रहा है. इसके लिए अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में यातायात और सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम किए गए हैं.

सभी टिकट बिके, हजारों पुलिसकर्मियों की तैनाती

50 हजार की क्षमता वाले इकाना स्टेडियम में आईपीएल के इस मुकाबले को लेकर लोगों में इतना उत्साह है कि सभी टिकटों की बिक्री हो चुकी है. टिकट काउंटर के बाहर हाउसफुल के बोर्ड लगाए गए हैं. ऐसे में देरी से मुकाबला देखने के लिए पहुंचने वाले लोग बेहद निराश हैं, वहीं जिन लोगों ने पहले ही टिकट खरीद लिया था, वे बेहद उत्साहित हैं. मैच को लेक 3200 पुलिसकर्मी लगाए गए हैं. वहीं यातायात व्यवस्था के लिए 1200 जवानों को तैनात किया गया है, जो हर चौराहे, कट व मोड़ पर मौजूद रहेंगे.

आसपास के जनपदों सहित पड़ोसी राज्यों से पहुंचेंगे खेल प्रेमी

यूपी में आईपीएल के पहले मुकाबले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार शाम करीब सात बजे इसका उद्घाटन करेंगे. इसके लिए खेल प्रेमियों में बेहद उत्साह देखने को मिल रहा है. लखनऊ में होने वाले मुकाबले को देखने के लिए आसपास के जनपदों सहित पड़ोसी राज्यों से भी खेल प्रमियों के आने की उम्मीद है. अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इकाना स्टेडियम में अभी तक आईपीएल का एक भी मैच नहीं खेला गया है. इस वजह से खेल प्रेमी निराश रहते थे. लेकिन, अब उनकी मुराद पूरी होने जा रही है. विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव और हार्दिक पांड्या समेत दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर खिलाड़ियों को देखने के लिए लखनऊ में खेल प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Also Read: आईपीएल मैच: इकाना स्टेडियम में वीआइपी के साथ सुरक्षा गार्डों को नहीं मिलेगी एंट्री
शुक्रवार रात बारिश के बाद बदला मौसम

इस बीच शुक्रवार देर रात बारिश और तेज हवा के साथ मौसम का मिजाज बिगड़ गया है. हालांकि शनिवार दोपहर तक आसमान है. लेकिन मौसम वैज्ञानिकों ने राजधानी में बारिश की संभावना जताई है. ऐसे में बारिश के खेल में खलल डालने की संभावना है. हालांकि आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ शनिवार से सिर्फ तराई के कुछ जिलों में सक्रिय रहकर खत्म हो जाएगा. इसका ज्यादा असर नहीं देखने को मिलेगा.

इन वस्तुओं के स्टेडियम ले जाने पर प्रतिबंध

इस बीच आईपीएल के मुकाबले को लेकर इकाना स्टेडियम में कई अहम निर्णय किए गए हैं. कोई भी व्यक्ति स्टेडियम में सेल्फी स्टिक से लेकर सिक्के नहीं ले जा सकेगा. इसके साथ ही कैमरा, हेलमेट, कैन, खाने-पीने का सामान, पानी की बोतल, पावर बैंक, लाइटर, माचिस, टैबलेट, छतरी और अन्य सामान पूरी तरह से प्रतिबंधित किए गए हैं. दर्शकों से कहा गया है कि वह अपनी जेब में सिक्के भी नहीं रखें, इन्हें अंदर ले जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. शाम 7.30 बजे से शुरू होने वाले इस मुकाबले के लिए दर्शकों को शाम चार बजे से प्रवेश दिया जाएगा. खाने-पीने का सामान स्टेडियम के अंदर से ही उन्हें लेना होगा.

सड़क किनारे वाहन खड़ा करने पर होगा चालान

स्टेडियम के करीब पार्किंग के लिए पहले आओ पहले पाओ की व्यवस्था है. वहीं जो लोग सड़क किनारे वाहन खड़ा करेंगे, उनकी गाड़ियों को क्रेन से उठवाकर चालान किया जाएगा. वीआइपी की इंट्री गेट नंबर तीन व चार से होगी. इकाना प्रशासन के मुताबिक साउथ स्टैंड के दर्शकों के लिए पी-5, 6 और 9 में पार्किंग की व्यवस्था की गई है. ईस्ट वेस्ट स्टैंड के दर्शक पी-7, 8, 10 व 11 में गाड़ी पार्क कर सकेंगे. दो पहिया वाहनों की पार्किंग पी-4 में की जाएगी. ऑनलाइन टिकट खरीदने वालों से साथ में हार्ड कापी अवश्य लेकर आने को कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें