17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Sarkari Naukri, UP Lekhpal Recruitment 2020: जल्द होने वाली है 7176 पदों पर बम्पर भर्ती, जाने आवेदन प्रक्रिया

प्रदेश सरकार राजस्व विभाग में लेखपालों के रिक्त करीब 8000 पदों पर एक साथ भर्ती कराने की तैयारी कर रही है. इस बार राज्य सरकार ने यूपी लेखपाल भर्ती 2020 करने की जिम्बेदारी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) को सौपी है. लंबी प्रतीक्षा के बाद सभी जिलों से रिक्तियों का आरक्षण सहित ब्यौरा राजस्व परिषद् को प्राप्त हो गया है. इसी महीने भर्ती प्रस्ताव यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजने की तैयारी है.

प्रदेश सरकार राजस्व विभाग में लेखपालों के रिक्त करीब 8000 पदों पर एक साथ भर्ती कराने की तैयारी कर रही है. इस बार राज्य सरकार ने यूपी लेखपाल भर्ती 2020 करने की जिम्बेदारी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) को सौपी है. लंबी प्रतीक्षा के बाद सभी जिलों से रिक्तियों का आरक्षण सहित ब्यौरा राजस्व परिषद् को प्राप्त हो गया है. इसी महीने भर्ती प्रस्ताव यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजने की तैयारी है. पहली बार उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती 2020 बिना इंटरव्यू के होने जा रही है. यह उन युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है जो उत्तर प्रदेश राजस्व विभाग का हिस्सा बनने का सपना संजोए है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उत्तर प्रदेश राजस्व विभाग भर्ती 2020 के लिए यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट (www.upsssc.gov.in) के माध्यम से अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

UP Lekhpal Recruitment 2020 की जानकारी हिंदी में :

विभाग का नाम : राजस्व विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार

परीक्षा आयोजक का नाम : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC)

विज्ञापन संख्या : अपडेट लेटर

रिक्तियों की कुल संख्या : 5200 पोस्ट्स (लगभग)

नौकरी का प्रकार : यूपी सरकारी नौकरी

आवेदन की तारीख : आधिकारिक विज्ञापन के अनुसार

आवेदन का तरीका : ऑनलाइन

आधिकारिक वेबसाइट : www.revenue.up.nic.in OR www.upsssc.gov.in

नौकरी का स्थान : उत्तर प्रदेश

UP Lekhpal Recruitment 2020 विवरण :

पोस्ट का नाम पदों की संख्या वेतनमान

लेखपाल 5200 ₹ 5,200 – 20,200 + ग्रेड पे ₹ 2,000.

UP Lekhpal Recruitment 2020 के लिए पत्रता मापदंड :

शैक्षणिक अर्हता : उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं पास या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण तथा कम्प्यूटर ज्ञान होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आगामी विज्ञापन की प्रतीक्षा करें.

आयु सीमा : इस भर्ती (UP Lekhpal Bharti 2020) में अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए. आयु सीमा की सटीक जानकारी हेतु आगामी विभागीय विज्ञापन का इन्तजार करें.

राष्ट्रीयता : उम्मीदवार भारत का नागरिक होना चाहिए

यूपीएसएसएससी चयन प्रक्रिया : इस यूपी लेखपाल रिक्रूटमेंट 2020 में उम्मीदवारों का चयन केवल लिखित परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर किया जायगा

आवेदन शुल्क : इस यूपी राजस्व विभाग भर्ती 2020 में अप्लाई करने के लिए सभी उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा फीस का भुगतान नेट बैंकिंग / डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड और ई-चालान के माध्यम से करना होगा.

श्रेणी वार परीक्षा शुल्क विवरण निम्न प्रकार है :

परीक्षा शुल्क विवरण

सामान्य / ओबीसी के लिए : रु.185/-

एससी / एसटी के लिए : रु. 95/-

शारीरिक रूप से विकलांग के लिए : रु. 25/-

UP Lekhpal Recruitment 2020 के लिए आवेदन कैसे करें :

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस यूपीएसएसएससी लेखपाल भर्ती 2020 के लिए UPSSSC की ऑफिसियल वेबसाइट (www.upsssc.gov.in) के माध्यम से अंतिम तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

यूपी लेखपाल वैकेंसी 2020 – महत्वपूर्ण तिथियां :

  • ऑनलाइन आवेदन की प्रारम्भ तिथि : अपडेट लेटर

  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : अपडेट लेटर

  • लिखित परीक्षा का संभावित तिथि : अपडेट लेटर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें