20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशPM Modi Mathura Visit Photo: पीएम मोदी ने कहा-राम मंदिर की तिथि आई, अब श्रीकृष्ण के होंगे दिव्य दर्शन

PM Modi Mathura Visit Photo: पीएम मोदी ने कहा-राम मंदिर की तिथि आई, अब श्रीकृष्ण के होंगे दिव्य दर्शन

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को मथुरा में थे. उनके आगमन से पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर सहित आस-पास के क्षेत्र को भव्य रूप दिया गया था. उन्होंने कृष्ण जन्मभूमि पहुंचकर परिसर को देखा. इसके बाद गर्भ गृह में कान्हा के दर्शन-पूजन किये. इस मौके पर सीएम योगी भी उनके साथ थे.

Undefined
Pm modi mathura visit photo: पीएम मोदी ने कहा-राम मंदिर की तिथि आई, अब श्रीकृष्ण के होंगे दिव्य दर्शन 8

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि का दर्शन किया. वह 32 साल बाद मथुरा पहुंचे हैं. इससे पहले वह 1991 में मथुरा आये थे. जब वह संगठन मंत्री के रूप में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. अब वह प्रधानमंत्री के रूप में मथुरा आये हैं.

Undefined
Pm modi mathura visit photo: पीएम मोदी ने कहा-राम मंदिर की तिथि आई, अब श्रीकृष्ण के होंगे दिव्य दर्शन 9

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण जन्मभूमि का दर्शन करने अभिभूत हो गये. जब वह ब्रजरज उत्सव में पहुंचे तो जनता से उन्होंने कहा कि राम मंदिर की तिथि आ गयी है. अब श्री कृष्ण के भी दिव्य दर्शन होंगे. गौरतलब है कि बांकेबिहारी कॉरिडोर बनाने की अनुमित कोर्ट ने दे दी है. अब उसके निर्माण के लिये सरकार को आगे कदम बढ़ाना है.

Undefined
Pm modi mathura visit photo: पीएम मोदी ने कहा-राम मंदिर की तिथि आई, अब श्रीकृष्ण के होंगे दिव्य दर्शन 10

श्रीकृष्ण जन्मभूमि में कान्हा का दर्शन करने के बाद उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे आज ब्रज के दर्शन का अवसर मिला है. बृजवासियों के दर्शन का मौका मिला है क्योंकि यहां वही आता है जिसे श्री कृष्ण और श्रीजी बुलाते हैं. यह कोई साधारण धरती नहीं है यह ब्रज तो हमारे ब्रजलाल जी और लाडली जी के प्रेम का साक्षात अवतार है.

Undefined
Pm modi mathura visit photo: पीएम मोदी ने कहा-राम मंदिर की तिथि आई, अब श्रीकृष्ण के होंगे दिव्य दर्शन 11

पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर को सजाया गया. प्रधानमंत्री मथुरा सहित पूरे ब्रजवासी पीएम के आगमन को लेकर उत्साहित हैं. वह देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जो मथुरा पहुंचे. पीएम ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर का निरीक्षण भी किया.

Also Read: Braj Raj Utsav Mathura 2023: मथुरा में बृज रज उत्सव की धूम, 14 दिनों तक चलेगा ये महोत्सव
Undefined
Pm modi mathura visit photo: पीएम मोदी ने कहा-राम मंदिर की तिथि आई, अब श्रीकृष्ण के होंगे दिव्य दर्शन 12

पीएम नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण जन्मभूमि का दर्शन करने के बाद ब्रजरज महोत्सव में पहुंचे. वहां उन्होंने मीराबाई पर डाक टिकट और 525 रुपये के सिक्के को जारी किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि उन्हें संत मीराबाई की स्मृति में सिक्का और डाक टिकट जारी करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. मीराबाई राजस्थान की उस वीर भूमि में जन्मी थी, जिसने देश के सम्मान और संस्कृति के लिए असीम बलिदान दिए हैं.

Undefined
Pm modi mathura visit photo: पीएम मोदी ने कहा-राम मंदिर की तिथि आई, अब श्रीकृष्ण के होंगे दिव्य दर्शन 13

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टस से मथुरा पहुंचे. वहां राज्यपाल आंनदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. वहां से प्रधानमंत्री सीधे श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचे.

अपडेट हो रही है….

Also Read: UP क्राइम NEWS : दहेज में फॉर्च्यूनर नहीं देने पर बरेली की युवती को उत्तराखंड में जान से मारने की कोशिश
Undefined
Pm modi mathura visit photo: पीएम मोदी ने कहा-राम मंदिर की तिथि आई, अब श्रीकृष्ण के होंगे दिव्य दर्शन 14

ब्रजरज उत्सव के उद्घाटन मौके पर सांसद हेमा मालिनी ने पीएम नरेंद्र मोदी का मीराबाई की मूर्ति देकर स्वागत किया. उन्होंने ब्रजरज उत्सव में मीराबाई पर होने वाली नृत्य नाटिका की जानकारी भी दी.

Also Read: Kartik Purnima : गंगा मेले के लिए बरेली में सजा तंबूओं का शहर, लाखों भक्तों की सुविधा को ट्रेनों का स्टापेज
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें