24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशAyodhya: अब 'अयोध्या धाम' के नाम से जाना जाएगा रेलवे स्टेशन, पीएम मोदी के दौरे से पहले हुआ बड़ा...

Ayodhya: अब ‘अयोध्या धाम’ के नाम से जाना जाएगा रेलवे स्टेशन, पीएम मोदी के दौरे से पहले हुआ बड़ा बदलाव

अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर 'अयोध्या धाम जंक्शन' कर दिया गया है. सीएम योगी ने दो दिन पहले निरीक्षण के दौरान अयोध्या धाम स्टेशन नाम रखने की इच्छा जताई थी, इसके बाद यह फैसला ल‍िया गया है. अयोध्या से भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट कर ये जानकारी दी.

पीएम मोदी (PM Modi) के दौरे से पहले अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर ‘अयोध्या धाम जंक्शन‘ (Ayodhya Dham Junction) कर दिया गया है. सीएम योगी (CM Yogi) ने दो दिन पहले निरीक्षण के दौरान अयोध्या धाम स्टेशन नाम रखने की इच्छा जताई थी, इसके बाद यह फैसला ल‍िया गया है. अयोध्या से भाजपा सांसद लल्लू सिंह (Ayodhya MP Lallu Singh) ने बुधवार (27 दिसंबर) को एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट कर ये जानकारी दी. पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या में नए एयरपोर्ट और नवनिर्मित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. फिर 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है, जिसमें पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने एक्स पर लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में नवनिर्मित भव्य अयोध्या रेलवे स्टेशन के अयोध्या जंक्शन का नाम, जनभावनाओं की अपेक्षा के अनुरूप, परिवर्तित कर अयोध्या धाम जंक्शन कर दिया गया है. जिसके लिये अयोध्या के पूज्य साधु संतों, अयोध्यावासियों, श्रद्धालुओं की तरफ से पीएम मोदी, सीएम योगी, गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का सहृदय आभार व कृतज्ञता व्यक्त करता हूं.

पीएम मोदी 30 दिसंबर को आएंगे अयोध्या

बता दें कि प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अयोध्या उल्लासमय हो चुकी है. उसके पहले 30 दिसंबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए एयरपोर्ट और नवनिर्मित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के साथ ही अयोध्या को हजारों करोड़ों की परियोजनाओं का उपहार देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत को लेकर आसपास के जनपद के लोग भी अयोध्या आएंगे. पीएम मोदी इस दौरान जनसभा को संबोधित करने के साथ ही एक बड़ा रोड शो भी करेंगे. पीएम के दौरे को लेकर शहर वासियों का कहना है कि पीएम की ओर से विकास योजनाओं का उपहार अयोध्या को मिलेगा. लिहाजा हम सभी मोदी-योगी के स्वागत को बेताब हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें