18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशAlert: प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या आगमन के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा पर निगरानी बढ़ी

Alert: प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या आगमन के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा पर निगरानी बढ़ी

डीआईजी अखिलेश्वर सिंह ने कहा कि भारत-नेपाल सीमा पुलिस, एलआईयू और अन्य खुफिया एजेंसियों को भी सीमा पर चौकस रहने के लिए आदेश जारी किए गए हैं. खुफिया इकाइयों को सीमा से सटे धार्मिक स्थानों पर पैनी नजर रखने को कहा गया है.

महाराजगंज (भाषा): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन कार्यक्रम को देखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर राज्य पुलिस और सशस्त्र सीमा बल ने खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर चौकसी बढ़ा दी है. अधिकारियों ने कहा कि 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में श्रीराम हवाईअड्डे के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे, जिसे ध्यान में रखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में हवाईअड्डे के उद्घाटन के अलावा गणतंत्र दिवस और 22 जनवरी 2024 को भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह एवं मंदिर के उद्घाटन को भी ध्यान में रखकर निगरानी बढ़ाई गई है.

सशस्त्र सीमा बल गोरखपुर के उप महानिरीक्षक अखिलेश्वर सिंह ने कहा कि क्षेत्र में अवांछित तत्वों का आवागमन रोकने के लिए सुरक्षा एजेंसियों को किसी भी व्यक्ति को सीमा पार करने की अनुमति देने से पूर्व उसकी पहचान सुनिश्चित करने को कहा गया है. मुख्य मार्गों के अलावा सशस्त्र सीमा बल की चौकियों पर कैमरे लगाए गए हैं. खोजी श्वान दस्तों और महिला शाखा के एक प्लाटून की भी तैनाती की गई है. भारत-नेपाल सीमा पर सोनौली और थूथीबारी चौकियों पर मेटल डिकेक्टर लगाए गए हैं.

Also Read: देवबंद मदरसे के छात्र ने सोशल मीडिया पर लिखा बहुत जल्द दूसरा पुलवामा भी होगा, पुलिस ने हिरासत में लिया

डीआईजी अखिलेश्वर सिंह ने कहा कि भारत-नेपाल सीमा पुलिस, एलआईयू और अन्य खुफिया एजेंसियों को भी सीमा पर चौकस रहने के लिए आदेश जारी किए गए हैं. खुफिया इकाइयों को सीमा से सटे धार्मिक स्थानों पर पैनी नजर रखने को कहा गया है. महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती और बलरामपुर जिलों में पुलिस और सशस्त्र सीमा बल को हाई अलर्ट पर रखा गया है. गौरतलब है कि इंडो-नेपाल सीमा पूरी तरह से खुली है. यहां बाड़बंदी भी नहीं है. इसके चलते सीमा से आना जाना आसान रहता है.

Also Read: Ayodhya: रामोत्सव से पहले अभेद्य होगी अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था, बिना जांच मंदिर के पास नहीं जा सकेगा कोई

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें